1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar politics latest news kingmaker tej pratap yadav turns trouble maker news rjd bihar lalu prasad yadav tejashwi yadav jagdanand singh abk

RJD में रहना है तो ‘तेजू भैया, तेजू भैया’ करना है, किंग मेकर तेज प्रताप यादव का ट्रबल मेकर वाला अंदाज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
RJD में रहना है तो ‘तेजू भैया, तेजू भैया’ करना है
RJD में रहना है तो ‘तेजू भैया, तेजू भैया’ करना है
सोशल मीडिया

Tej Pratap Yadav News: लालू यादव के बड़े लाल तेज प्रताप यादव. कब क्या कह बैठें और क्या कर बैठें? ई उनको भी नहीं पता है. तेज प्रताप मतलब फैंस के तेजू भैया. अब, तेज प्रताप बिहार की राजनीति में सेलिब्रिटी जो ठहरे. लंबे बाल और हुड़ दबंग, दबंग वाला ईस्टाइल. आजकल बिहार की राजनीति में तेजप्रताप के बयान और राजद में तेजू भैया के नाम के नारे जारी हैं. सवाल यह है कि क्या जगदानंद सिंह के एपिसोड के बाद राजद में ‘तेजू भैया, तेजू भैया’ करना जरूरी हो गया है.

अजब तेजप्रताप के गजब बोल

तेजप्रताप यादव की सियासत की बात करें तो वो महुआ सीट से चुनाव लड़े और जीते. सरकार में मंत्री तक बने. अबकी बार हसनपुर से चुनाव जीते हैं. चुनाव के दौरान, रिजल्ट निकलने के पहले और एनडीए की सरकार गठन के बाद भी तेजप्रताप की बयानबाजी जारी है. कभी पीएम मोदी की दाढ़ी की तुलना पेट्रोल के बढ़ते दामों से कर देते हैं तो कभी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की क्लास लगा बैठते हैं.

प्रदेश अध्यक्ष को भी नहीं छोड़ा

तेजप्रताप यादव कभी कृष्ण तो कभी शिव अवतार में नजर आते हैं. खुद को किंगमेकर कहते हैं और बयानों से ट्रबल मेकर बनते दिखते हैं. पिछले दिनों तेजप्रताप यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की क्लास लगा दी. मामला पिता लालू यादव की रिहाई को लेकर आजादी पत्र लिखने से जुड़ा था. सीनियर नेता जगदानंद सिंह पर तेज प्रताप की नाराजगी से पार्टी में खलबली मच गई. लेकिन, तेजप्रताप यादव को फर्क नहीं पड़ता है. वो पहले भी पार्टी के सीनियर नेताओं की क्लास लगा चुके हैं.

तेजप्रताप का पुराना ट्रैक रिकॉर्ड

जगदानंद सिंह से पहले तेजप्रताप यादव पूर्व अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे को भी बेइज्जत कर चुके हैं. इसके पहले तेज प्रताप पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह की तुलना एक लोटा पानी से कर चुके हैं. राजद नेता और तेजप्रताप के ससुर चंद्रिका राय को भी तेज प्रताप की नाराजगी झेलनी पड़ी थी. कई जगह पर तेज प्रताप सुसर जी की बखिया उधेड़ते दिखे. आखिर में चंद्रिका राय ने जेडीयू में जाना बेहतर समझा. आज भी कभी-कभार तेज प्रताप जाने-अनजाने में चंद्रिका राय पर निशाना साधते दिख जाते हैं.

तेजप्रताप यादव नॉन स्टॉप जारी 

बिहार की मौजूदा राजनीति को देखें तो तेजप्रताप के भाई तेजस्वी यादव नेता प्रतिपक्ष हैं. चुनाव में महागठबंधन ने तेजस्वी यादव को सीएम फेस घोषित किया था. चुनावी नतीजों में हार के बाद तेजस्वी यादव नेता प्रतिपक्ष बने. आज भी तेजस्वी यादव जनता से जुड़े मुद्दों को उठाकर सरकार पर हमले करते हैं. दूसरी तरफ तेजप्रताप यादव राजद के सीनियर लीडर्स की क्लास लगा देते दिख जाते हैं. माना जाता है तेजप्रताप यादव सिर्फ लालू यादव से डरते हैं. फिलहाल लालू यादव चारा घोटाले में सजा काट रहे हैं और स्वस्थ होने का इंतजार कर रहे हैं. जबकि, उनके बड़े लाल तेजप्रताप यादव नॉन स्टॉप जारी हैं. बिहार में तेजप्रताप यादव की सियासत पर बयानबाजी तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें