22.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार: कटिहार में भीषण अगलगी में 65 घर जलकर खाक, एक साल के मासूम की झुलसकर मौत

‍Bihar News: बिहार के कटिहार जिले में स्थित चौकिया पहाड़पुर पंचायत के वार्ड नंबर दस दाताराम टोला में रविवार की सुबह भीषण अगलगी की घटना सामने आई है. यहां 35 परिवारों के 65 घर जलकर खाक हो गए. बताया जा रहा है कि खाना बनाने के दौरान चिंगारी की वजह से आग लग गई.

‍Bihar News: बिहार के कटिहार जिले में स्थित चौकिया पहाड़पुर पंचायत के वार्ड नंबर दस दाताराम टोला में रविवार की सुबह भीषण अगलगी की घटना सामने आई है. यहां 35 परिवारों के 65 घर जलकर खाक हो गए. बताया जा रहा है कि खाना बनाने के दौरान चिंगारी की वजह से आग लग गई. इसमें एक एक साल की मासूम की मौत हो गई. इसके बाद मृतका के परिवार में कोहराम मच गया है. मृतका की पहचान दुलाल चौधरी की बेटी चंदा कुमारी के रूप में की गई है. इसके अलावा कई मवेशी भी इस अगलगी की घटना का शिकार हो गए.

पीड़ित परिवारों का सबकुछ जलकर खाक

जानकारी के अनुसार चिंगारी से आग लगी थी. इसके बाद इसने विकराल रूप ले लिया. आग इतनी भयानक थी कि पीड़ित परिवारों का सब कुछ जलकर राख हो गया. इसमें उनका नकद, कपड़ा, फर्नीचर के साथ अन्य कीमती सामान शामिल है. हालांकि, करीब 12 परिवारों ने अपने घरों को तोड़कर अलग कर लिया था. इस वजह से उनका सामान जलने से बच गया. बताया जा रहा है कि 20 मई को भी इस प्रखंड में भीषण अगलगी की घटना हुई थी. इसमें भी लोगों को भारी नुकसान हुआ था.

Also Read: बिहार: महिला की गोली मारकर हत्या, कुछ दिन पहले ही जेल से बाहर आया था पति
आग लगने के बाद मची अफरा-तफरी

आग लगने के बाद अफरा-तफरी का माहौल हो गया था. महिलाओं और बच्चों की चीख पुकार मच गई थी. दूसरी तरफ गांव के पुरूष आग को बुझाने में जुट गए थे. कई ग्रामीण अपने घरों के सामान को निकालने में जुटे थे. बता दें कि अगलगी की घटना के बाद 35 परिवारों का घर उनसे छीन गया है और वह खुले आसमान के नीचे आ गए है. इस घटना की जानकारी के बाद अंचल कर्मी समेत कई जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे.

Published By: Sakshi Shiva

Also Read: ‘बेवफा सनम’ हुए भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह! जानें स्मृति सिन्हा के साथ किया क्या

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें