1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar latest news of 22 may 2020 latest news of bihar

Bihar News : पल्स पोलियो अभियान के तर्ज पर हो प्रवासी मजदूरों की डोर-टू- डोर स्क्रीनिंग, पढ़े बिहार की टॉप 5 खबरें

By Shaurya Punj
Updated Date
राज्य में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 1987 तक पहुंच गयी है.
राज्य में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 1987 तक पहुंच गयी है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पल्स पोलियो अभियान के तर्ज पर ही सभी प्रवासी मजदूरों की डोर-टू- डोर विस्तृत स्क्रीनिंग करायी जाये, ताकि कोरोना से संबंधित कोई लक्षण हो, तो तुरंत उसकी पहचान की जा सके. इसके लिए उन्होंने जल्द टीम गठित करने का निर्देश दिया. दूसरी खबर ये है कि राज्य में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 1987 तक पहुंच गयी है. गुरुवार को 211 नये पॉजिटिव मिले, जो एक दिन में सबसे अधिक संख्या है. इनमें सबसे अधिक जहानाबाद के 50 संक्रमित हैं. इसके अलावा एक खबर ये भी है कि समान काम समान वेतन की मांग पर हड़ताल पर गये जिले के 952 शिक्षकों का निलंबन शिक्षा विभाग ने वापस ले लिया है. डीपीओ स्थापना सुभाष कुमार गुप्ता ने गुरुवार को बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ को आश्वासन दिया है कि मार्च व अप्रैल का वेतन जारी कर दिया जायेगा. आइए बिहार राज्य से जुड़ी प्रमुख खबरों पर एक नजर डालते हैं

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पल्स पोलियो अभियान के तर्ज पर ही सभी प्रवासी मजदूरों की डोर-टू- डोर विस्तृत स्क्रीनिंग करायी जाये, ताकि कोरोना से संबंधित कोई लक्षण हो, तो तुरंत उसकी पहचान की जा सके. इसके लिए उन्होंने जल्द टीम गठित करने का निर्देश दिया.राज्य में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 1987 तक पहुंच गयी है. गुरुवार को 211 नये पॉजिटिव मिले, जो एक दिन में सबसे अधिक संख्या है. इनमें सबसे अधिक जहानाबाद के 50 संक्रमित हैं.

राज्य में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 1987 तक पहुंच गयी है. गुरुवार को 211 नये पॉजिटिव मिले, जो एक दिन में सबसे अधिक संख्या है. इनमें सबसे अधिक जहानाबाद के 50 संक्रमित हैं.

समान काम समान वेतन की मांग पर हड़ताल पर गये जिले के 952 शिक्षकों का निलंबन शिक्षा विभाग ने वापस ले लिया है. डीपीओ स्थापना सुभाष कुमार गुप्ता ने गुरुवार को बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ को आश्वासन दिया है कि मार्च व अप्रैल का वेतन जारी कर दिया जायेगा.आज शुक्रवार को वट सावित्री पूजा मनायी जायेगी. लॉकडाउन होने के बावजूद महिलाओं ने इसकी तैयारी कर ली है और पूरी आस्था व निष्ठा के साथ व्रत करते हुए पति की दीर्घायु की कामना करेंगी. इसको लेकर गुरुवार को बाजारों में खरीदारी करने के लिए महिलाओं की भीड़ अधिक दिखी. पंखा से लेकर पूजा सामग्रियों की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ पूरे दिन लगी रही.

आज शुक्रवार को वट सावित्री पूजा मनायी जायेगी. लॉकडाउन होने के बावजूद महिलाओं ने इसकी तैयारी कर ली है और पूरी आस्था व निष्ठा के साथ व्रत करते हुए पति की दीर्घायु की कामना करेंगी. इसको लेकर गुरुवार को बाजारों में खरीदारी करने के लिए महिलाओं की भीड़ अधिक दिखी. पंखा से लेकर पूजा सामग्रियों की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ पूरे दिन लगी रही.

प्राथमिक शिक्षा निदेशालय करीब एक लाख प्राथमिक शिक्षकों के नियोजन की अधूरी प्रक्रिया पूरी करने जा रहा है. इसके लिए इसी महीने शेड्यूल जारी किया जायेगा. इससे पहले शिक्षा विभाग विभिन्न तकनीकी मुद्दों का विश्लेषण भी करेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें