1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar elction results 2020 independent mla sumit singh winner from chakai seat supports jdu ahead of nda meeting abk

Bihar Chunav: JDU को मिला निर्दलीय सुमित सिंह का साथ, पूर्व मंत्री के बेटे ने जताया सीएम नीतीश कुमार पर भरोसा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
JDU को मिला निर्दलीय सुमित सिंह का साथ, पूर्व मंत्री के बेटे ने जताया सीएम नीतीश कुमार पर भरोसा
JDU को मिला निर्दलीय सुमित सिंह का साथ, पूर्व मंत्री के बेटे ने जताया सीएम नीतीश कुमार पर भरोसा
सोशल मीडिया

Bihar Election Results 2020: बिहार में सरकार गठन की कोशिश तेज हो चुकी है. दूसरी तरफ जेडीयू पर विधायकों का भरोसा बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार को एनडीए की बैठक को लेकर गहमागहमी रही. निर्दलीय विधानसभा का चुनाव जीतने वाले सुमित सिंह ने जेडीयू को समर्थन देने का ऐलान कर दिया. सुमित सिंह चकाई विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव जीते हैं. वो पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह के पुत्र हैं. Bihar Election News से जुड़ी हर खबर के लिये बने रहिये Prabhat Khabar पर.

सीएम नीतीश कुमार से अहम मुलाकात

शुक्रवार को एक अणे मार्ग पर खास चहल-पहल देखी गई. सीएम आवास पर एनडीए की अहम बैठक को लेकर दिग्गजों के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा. इसी बीच चकाई से निर्दलीय चुनाव जीतने वाले सुमित सिंह भी पहुंचे. सुमित सिंह ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की. इस दौरान जेडीयू को समर्थन देने का भरोसा दिया. इस बार बिहार में सुमित सिंह विधानसभा चुनाव जीतने वाले एकमात्र निर्दलीय विधायक हैं.

विधानसभा में बढ़ी विधायकों की संख्या

सुमित सिंह के जेडीयू को समर्थन देने की खबरों के बीच विधानसभा में एनडीए की ताकत बढ़ जाएगी. इस वक्त एनडीए के पास 125 (बीजेपी-74, जेडीयू-43, वीआइपी-4, हम-4) विधायक हैं. दूसरी तरफ सुमित सिंह के समर्थन के बाद एनडीए के विधायकों की संख्या बढ़कर 126 हो जाएगी. बिहार विधानसभा में बहुमत के लिए जादुई आंकड़ा 122 है. जबकि, चुनाव परिणाम में एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिल चुका है.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें