1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar coronavirus lockdown update cm nitish kumar special request to those families who have marriage function in bihar lockdown news upl

जिनके घर में शादी-विवाह जैसे शुभ आयोजन, उनसे सीएम नीतीश की मार्मिक अपील, क्या कोरोना काल में लोग करेंगे अमल?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
File

Bihar Coronavirus Lockdown Update, Nitish Kumar News: बिहार में कोरोना ने तांडव मचा रखा है. संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को 15 मई तक के लॉकडाउन का एलान किया. फिर बुधवार को सीएम नीतीश ने शादी-विवाह जैसे शुभ आयोजन वाले घरों से एक खास अपील कर डाली.

ट्वीट के जरिए लॉकडाउन लगाने की सूचना देने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को ट्वीट के जरिए ही बिहार वासियों से बड़ा आग्रह किया. उन्होंने लिखा- कोरोना महामारी से लोगों की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार तत्परता के साथ जरूरी कदम उठा रही है. कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए जनहित में आज से 15 मई तक लॉकडाउन लगाने जैसा कठिन निर्णय भी लेना पड़ा है.

कृपया गाइडलाइंस का पालन कर कोरोना से मुक्ति के प्रयास में सहयोग करें. कोरोना से उत्पन्न अभूतपूर्व संकट की घड़ी में प्रदेशवासियों से आग्रह है कि शादी-विवाह जैसे खुशी के सामाजिक आयोजन, जिनमें कई जगहों के लोग जुटते हैं, को यदि कुछ समय के लिए स्थगित कर दें, तो कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने में मदद मिलेगी. यह आपके परिवार और समाज के हित में होगा.

Tejashwi Yadav: तेजस्वी बोले- मैंने दो हफ्ते पहले किया था आग्रह

सीएम नीतीश (CM Nitish Kumar) के इस ट्वीट पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने लिखा- सर, जो आग्रह आप आज कर रहे है वह मैं नेता प्रतिपक्ष और एक जिम्मेदार नागरिक के तौर पर प्रदेशवासियों से दो हफ्ते पहले कर चुका हूं. अब तो सुषुप्त और स्वप्न अवस्था से बाहर निकल आप जागृत अवस्था में आइए. 3 सप्ताह पूर्व हमने सर्वदलीय बैठक में 30 सुझाव दिए थे. कृपया उन पर अमल किया जाए.

गौरतलब है कि बिहार में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देशों पर 15 मई 2021 तक लॉकडाउन लागू रहेगा. बिना कारण घर से बाहर पैदल निकलने की भी मनाही है. ऐसे में वो लोग भारी तनाव में आ गए जिनके घरों में आगामी दिनों में शादियां प्रस्तावित हैं.

बिहार में लॉकडाउन के बावजूद भी शादी समारोह पर पाबंदी नहीं रहेगी. हालांकि इसके लिए कुछ नए नियम बनाये गए हैं. जो दिशा-निर्देश जारी किए हैं उसके मुताबिक, शादियों में कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा. विवाह में 50 आदमी से ज्यादा के अनुमति नहीं होगी और विवाह की तिथि से 3 दिन पहले थाने को सूचित करना पड़ेगा. डीजे और जुलूस की इजाजत नहीं रहेगी. बता दें कि बिहार में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ कर एक लाख 10 हजार 430 हो गयी है.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें