1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar congress sonia gandhi accepted shakti singh gohil demand now bhakta charan das will be new bihar congress incharge bihar politics news upl

Bihar Congress: सोनिया गांधी ने शक्ति सिंह गोहिल की मांग मानी, पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्त चरण दास अब बिहार कांग्रेस के नये प्रभारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्त चरण दास
पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्त चरण दास
file

Bihar Congress: विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhan sabha Chunav) के बाद कांग्रेस ने बिहार प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्त चरण दास (Bhakta charan Das) को नियुक्त कर दिया है. उनको तत्काल प्रभाव से बिहार का प्रभारी नियुक्ति किया गया है. पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इस आशय की प्रेस विज्ञप्ति जारी कर नये प्रभारी की नियुक्ति की जानकारी दी.

कहा जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान यानी सोनिया गांधी ने शक्ति सिंह गोहिल की मांग को मान ली हैं. पार्टी ने शक्ति सिंह गोहिल के अनुरोध को स्वीकार करते हुए उनको बिहार के प्रभार से मुक्त कर दिया है. शक्ति सिंह गोहिल दिल्ली के प्रभारी के रूप में कार्य करते रहेंगे. इधर, भक्त चरण दास बिहार के साथ मिजोरम और मणिपुर के भी प्रदेश कांग्रेस प्रभारी के रूप में काम करते रहेंगे.

ओड़िसा के कालाहांड़ी के सांसद रहे और पूर्व में रेल राज्य मंत्री रहे भक्त चरण दास श्री गोहिल का स्थान लेंगे. बता दें कि शक्ति सिंह गोहिल ने सोमवार को ट्वीट कर कहा था कि निजी कारणो से मैंने कांग्रेस आलाकमान से गुज़ारिश कि है की मुझे लाइट जिम्मेवारी दी जाए और बिहार के प्रभार से मुक्त किया जाए.

उनके इस बयान के बाद बिहार में सियासी हलचल तेज हो गई थी. जदयू और भाजपा के नेताओं ने बिहार कांग्रेस पर हमला बोला था.गोहिल पिछले दो वर्षों से बिहार के प्रभारी के रूप में काम कर रहे थे. सीपी जोशी को हटाने के बाद कांग्रेस नेतृत्व ने अप्रैल 2018 में गोहिल को बिहार प्रभारी की कमान सौंपी थी.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें