26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वशिष्ठ योग फाउंडेशन ने निकाली योग पद जागरण यात्रा

21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने के लिए वशिष्ठ योग फाउंडेशन की ओर से बुधवार को घंटाघर चौक से योग पद जागरण यात्रा निकाली

21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने के लिए वशिष्ठ योग फाउंडेशन की ओर से बुधवार को घंटाघर चौक से योग पद जागरण यात्रा निकाली. इसमें शहर के लोगों ने हिस्सा लिया. वशिष्ठ योग फाउंडेशन के राष्ट्रीय प्रमुख योगी राजीव मिश्रा ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर संस्था की तरफ से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत योग पद जागरण यात्रा निकाली गयी. यह यात्रा घंटाघर से शुरू होकर शहीद भगत सिंह, खलीफाबाग, वेराइटी चौक, स्टेशन चौक, कोतवाली होते हुए खलीफाबाग चौक में पूरी हुई. श्री मिश्रा ने बताया कि विश्व योग दिवस पर सैंडिस कंपाउंड मैदान में 21 जून को सुबह 5:30 से 7:30 बजे तक योग शिविर का आयोजन होगा. वशिष्ठ योग फाउंडेशन भारत की सनातन योग परंपरा को आगे बढ़ाने की दिशा में काम कर रहा है. पदयात्रा में वशिष्ठ योग के जिला प्रमुख कमलेश, कार्यक्रम संयोजक अजीत गुप्ता, सह संयोजक चंदन सिंह चौहान, शंकर पोद्दार, अजय कुमार, रंजीत मंडल, मनोज उपाध्याय, पद्मजा सिंह, कमल साहू, प्रियंका शाह, नूतन गुप्ता, अमित ठाकुर, राधा, शिवांगी, अंशु प्रिया, दीपक कुमार आदि उपस्थित थे.

गंगा में आजीविका के बचाव को लेकर नौका जुलूस आज

मछुआरों के उत्पीड़न के सवाल पर एवं गंगा में आजीविका का बचाव को लेकर गंगा मुक्ति आंदोलन, जल श्रमिक संघ एवं बिहार प्रदेश मत्स्यजीवी जल श्रमिक संघ की ओर से 20 जून को कहलगांव से बरारी तक नौका जुलूस निकाला जायेगा. इसे लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है.

गंगा मुक्ति आंदोलन के गौतम कुमार ने बताया कि संध्या पांच बजे नौका जुलूस बरारी पुल घाट पहुंचेगा और सभा होगी. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से देश की जितनी भी सरकारें बनी उसने गंगा के लिए कुछ नहीं किया. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने गंगा को राष्ट्रीय नदी घोषित तो किया लेकिन कुछ नहीं हुआ. गंगा राष्ट्रीय नदी है. इसको लेकर कोई ठोस पहल नहीं की गयी. गंगा का पानी अविरल बहेगी तो प्रदूषण भी घटेगा. कार्यक्रम की सफलता को लेकर वरिष्ठ समाजसेवी रामशरण, डॉ योगेंद्र, उदय, अर्जुन शर्मा, अनिता शर्मा, रेणु सिंह, वीणा सिन्हा, उज्ज्वल घोष, ताकि अहमद जावेद, योगेंद्र सहनी, मो बाकिर हुसैन, इंद्रदेव पासवान, सुभाष कुमार प्रसाद, योगेंद्र मालाकार, रामपूजन आदि लगे हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें