28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhagalpur News: यह है नगर सरकार की सफाई व्यवस्था, तालाब बनी सड़क

लंबे इंतजार के बाद सोमवार को हुई जोरदार बारिश से जिले के किसानों व आम लोगों में खुशी है

बारिश से नाले का कूड़ा-कचरा सड़क पर फैला, बढ़ी परेशानी

लंबे इंतजार के बाद सोमवार को हुई जोरदार बारिश से जिले के किसानों व आम लोगों में खुशी है, वहीं दूसरी शहर के विभिन्न मोहल्ले में नारकीय स्थिति बन गयी. मॉनसून की दूसरी बारिश सभी के लिए राहत भरी रही. इसके विपरीत नगर निगम के सारे दावे फेल हो गये और शहर की सफाई व्यवस्था की पोल खुल गयी. बारिश के बाद शहर के अधिकांश क्षेत्रों में नाले का कूड़ा-कचरा सड़कों पर बहा और शहर की सफाई व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गयी.

सड़क पर पसरा कांच, बोतल व कील

बारिश के दौरान नाले से बहे कचरे में कांच, बोतल व कील सड़क पर फैल गया. इससे राहगीर घायल हो गये. खासकर मुंदीचक मुख्य मार्ग, स्वामी विवेकानंद पथ सीएमएस स्कूल के सामने कांच, बोतल व कील फैल गये थे.

लोहापट्टी में ठेहुना भर पानी में चलना पड़ा

सड़क व नाले कूड़े-कचरे से पटा हुआ था. बारिश होने के बाद नाले में कूड़े-कचरा भरा होने से पानी सड़कों पर ऐसा बहने लगा कि मानों सड़क तालाब बन गया हो. लोहापट्टी सड़क पर ठेहुना भर पानी में लोगों को चलना पड़ा. सड़क पर राहगीरों के नाक-भौं सिकुड़ रहे थे और नगर निगम प्रशासन को कोस रहे थे कि मालूम नहीं यह नगर निगम है कि नरक निगम, जहां पर सफाई व्यवस्था भी ठीक नहीं है. यदि नाले का कूड़ा कचरा निकाला गया होता तो सड़क पर नाले का पानी नहीं बहता. यही स्थिति कमोबेश शहर के विभिन्न वार्डों के हड़ियापट्टी, लोहापट्टी, असानंदपुर, परबत्ती लब्बू पासी लेन, सिकंदरपुर पांचू जर्राह लेन, रामपुर रोड, महेशपुर, सरदारपुर, अबीर मिश्रा लेन आदि की रही.

सूतापट्टी में फैल रही बदबू, मारवाड़ी टोला में कीचड़

सूतापट्टी, कलाली गली, बाटा गली व इससे जुड़े अन्य गलियों में मैला व सड़ा हुआ कचरा फैलने से चारों तरफ बदबू फैल रही थी. इससे ग्राहकों का आना दूर, दुकानदारों को भी दुकान में बैठने में परेशानी हो रही थी.

मंडियों में कीचड़ जमाव से व्यापार प्रभावित

बारिश के कारण विभिन्न व्यावसायिक मंडी लोहापट्टी, हड़ियापट्टी, पटल बाबू रोड, स्टेशन चौक, मिनी मार्केट आदि में हो रहे जल-जमाव और कीचड़ से न केवल आवागमन बाधित है, बल्कि इन क्षेत्रों का व्यापार पर 40 फीसदी तक असर पड़ा. लगातार एक घंटा हुई बारिश से नाले का पानी सड़कों पर बह रहा था.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें