1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. the coronation probe was in the dead for 12 hours amidst fighting in bhagalpur bihar asj

हंगामा, मारपीट के बीच 12 घंटे तक कोरोना जांच की आस में पड़ी रही लाश

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

भागलपुर : सदर अस्पताल की व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए तरह-तरह की सरकारी व्यवस्था की जा रही है. सुविधाएं भी बढ़ायी जा रही हैं. पर हालात उत्साहवर्धक नहीं हैं. शनिवार को यहां एक ओर लैब टेक्निशियन आपस में भिड़ गये, तो दूसरी ओर तो फ्लू कार्नर में ताला लगा रहा. हद तो तब हो गयी जब पीरपैंती से लाश लेकर पुलिस के साथ परिजन कोरोना की जांच कराने अस्पताल आये, तो कोई देखनेवाला नहीं था. घंटों इंतजार के बाद जब परिजनों ने हंगामा किया तो जांच हुई. इस दौरान शव वहां गाड़ी में पड़ा रहा, जहां जांच कराने आयीं गर्भवती महिलाओं की भीड़ लगी थी. बाद में पता चला कि वहां चोटिल होने के कारण अस्पताल प्रभारी सीके मंडल चिकित्सक की सलाह पर घर में हैं. प्रभारी सीएस भी छुट्टी पर थे और उनकी अनुपस्थिति में वहां की स्थिति बनाये रखने के लिए कोई अतिरिक्त व्यवस्था नहीं की गयी थी.

पीरपैंती से लाश लेकर आये, हुए परेशान

सबसे हैरान करने वाली बात यह रही कि पीरपैती से एक लाश लेकर परिजन शुक्रवार रात करीब दस बजे यहां पहुंचे. लाश के साथ सुबह होने का इंतजार किया. सुबह भी किसी ने इनकी ओर ध्यान नहीं दिया. कोरोना जांच सेंटर के बाहर खड़े लोग तबाह रहे. जब परिजनों ने हंगामा किया तो हेल्थ मैनेजर समेत दूसरे कुछ कर्मियों ने संज्ञान लिया और लाश की कोरोना जांच करायी गयी, जिसमें बॉडी निगेटिव निकला.

कैमरा चमका, तो दूसरी जगह करने लगे जांच

फ्लू कॉर्नर का कर्मी लापता हो गया था. वहां ताला लगा था. हेल्थ मैनेजर जावेद मंजूदर ने कार्नर में तैनात कर्मी पुरूषोत्तम झा को लगातार कॉल किया. लेकिन, कर्मी ने एक बार भी कॉल रिसिव नहीं किया. इस वजह से लोग परेशान थे. इस दौरान जब प्रभात खबर के छायाकार ने तसवीर खींचनी शुरू की तो दूसरी जगह टेबल लगा कर काम शुरू किया गया. पर लोगों को काफी दिक्कत हुई.

बोले प्रभारी सीएस

प्रभारी सीएस डॉ दीनानाथ ने बताया कि चार दिन पहले अस्पताल प्रभारी सीके मंडल सीढ़ी पर चढ़ने के दौरान गिर पड़े थे. डॉक्टर ने आराम करने की सलाह दी है. लैब टेक्निशियन का विवाद सुलझा लिया जायेगा. व्यवस्था बेहतर हो इसके लिए आवश्यक निर्देश दिये गये हैं.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें