1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. shahnawaz hussain appeared in mp mla court in bhagalpur ksl

Bhagalpur: आचार संहिता उल्लंघन मामले में अदालत में पेश हुए मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन और विधायक शैलेंद्र

बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन सोमवार को साल 2009 के लोकसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता उल्लंघन मामले में एसीजेएम-1 की अदालत में उपस्थित हुए.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bhagalpur: एसीजेएम-1 की अदालत में जाते सैयद शाहनवाज हुसैन व अन्य.
Bhagalpur: एसीजेएम-1 की अदालत में जाते सैयद शाहनवाज हुसैन व अन्य.
प्रभात खबर

Bhagalpur: बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन सोमवार की सुबह साल 2009 के लोकसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता उल्लंघन मामले में एसीजेएम-1 की अदालत में उपस्थित हुए. उन्होंने अदालत के समक्ष अपना पक्ष रखा. मालूम हो कि बिहपुर के तत्कालीन एसडीओ ने चाय दुकान पर कैलेंडर मिलने पर मामला दर्ज कराया था.

एमपी एमएलए कोर्ट में हुए पेश

जानकारी के मुताबिक, बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन और बिहपुर के विधायक इंजीनियर शैलेंद्र सुबह की सुबह आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में एसीजेएम-1 (एमपी एमएलए कोर्ट) प्रवाल दत्ता की अदालत में उपस्थित हुए. एमपी एमएलए कोर्ट ने 21 अप्रैल, 2022 को अदालत में उपस्थित होने का निर्देश दिया था.

साल 2009 के लोकसभा चुनाव में आचार संहिता उल्लंघन का मामला

अदालत के आदेश पर उद्योग मंत्री विधायक इंजीनियर शैलेंद्र कोर्ट में उपस्थित हुए. यह मामला साल 2009 के लोकसभा चुनाव में आचार संहिता के उल्लंघन का है. बिहपुर विधानसभा में एक चाय की दुकान में एक कैलेंडर मिला था. इसमें सैयद शाहनवाज हुसैन और इंजीनियर शैलेंद्र की फोटो लगी थी.

शाहनवाज हुसैन ने अदालत में दलील दी

चाय दुकान पर लगे कैलेंडर को लेकर बिहपुर के तत्कालीन एसडीओ ने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया था. उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने अदालत में दलील दी कि चुनाव अप्रैल और मई के बीच में था. जबकि, यह कैलेंडर चुनाव के समय का नहीं था. इस मौके पर मंत्री शाहनवाज हुसैन के अधिवक्ता भी मौजूद थे.

वरीय अधिवक्ता विष्णु देव समेत कई लोग मौजूद रहे

अदालत में उद्योग मंत्री और विधायक इंजीनियर शैलेंद्र की ओर से वरीय अधिवक्ता विष्णु देव राय उपस्थित थे. वहीं, अदालत में अधिवक्ता गिरीश प्रसाद मिश्रा, अधिवक्ता भोला कुमार मंडल, प्रकाश तिवारी सहित कई अन्य अधिवक्ता उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें