24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गेस्ट शिक्षकों का सेवा अवधि किया विस्तार

टीएमबीयू में कार्यरत गेस्ट शिक्षकों का सोमवार को विवि प्रशासन ने संविदा सेवा अवधि विस्तार कर दिया है. बताया जा रहा है कि 116 गेस्ट शिक्षक कार्यरत है.

टीएमबीयू में कार्यरत गेस्ट शिक्षकों का सोमवार को विवि प्रशासन ने संविदा सेवा अवधि विस्तार कर दिया है. बताया जा रहा है कि 116 गेस्ट शिक्षक कार्यरत है. इसे लेकर विवि में सेलेक्शन कमेटी की बैठक हूई. इसमें सभी गेस्ट फैकल्टी काे सेवा विस्तार देने पर अनुमति प्रदान की गयी. उन गेस्ट शिक्षकों का संविदा अवधि 31 मई काे ही समाप्त हो गया था. इसमें 20 विषयाें के गेस्ट गेस्ट शिक्षकों को इसका लाभ मिला है. इसे लेकर संबंधित विषय विशेषज्ञ व एक शिक्षाविद की टीम ने सहमति प्रदान की. टीम में शामिल कुछ विषय विशेषज्ञ ने बताया कि विचार किया गया कि जिन विषयाें में विवि सेवा आयोग से असिस्टेंट प्राेफेसर की नियुक्ति हाे चुकी है. उसमें गेस्ट शिक्षकों की सेवा विस्तार दिया जाये, या नहीं. ऐसे में तय हुआ कि असिस्टेंट प्राेफेसर की पाेस्टिंग में देरी होने की स्थिति में संबंधित विषय का पद खाली रह जायेंगे. ऐसे में सभी गेस्ट शिक्षकों का सेवा अवधि विस्तार कर दिया जाये. टीम ने ये भी विचार किया हैँ कि जिन विषयाें में असिस्टेंट प्राेफेसर की पाेस्टिंग हाेगी. उस पद पर नियुक्त गेस्ट शिक्षकों काे हटा दिया जायेगा. —————————- पैट परीक्षा की तिथि घोषित करने की मांग टीएमबीयू में पीएचडी एडमिशन टेस्ट (पैट) 2023 आयोजित कराने की मांग उठने लगी है. इसे लेकर सोमवार को विवि से पीजी पास आउट छात्रों ने डीएसडब्ल्यू से मुलाकात की. जल्द ही पैट आयोजित कराने की मांग की गयी है. छात्रों ने मांगों का ज्ञापन कुलपति कार्यालय में भी सौंपा है. बहुजन स्टूडेंट्स यूनियन (बिहार) के सोनम राव ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा पीएचडी एडमिशन टेस्ट – 2023 को लेकर फिर से सभी विभागों से सीट मांगी जाये. अविलंब पीएचडी एडमिशन टेस्ट की तिथि विवि प्रशासन घोषित करे. मौके पर प्रवीण कुमार यादव, देव कुमार दिवाकर, नीलेश कुमार, पवन कुमार शास्त्री, समीर कुमार राज आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें