25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

निजी जमीन में सड़क व पुलिया निर्माण की बात कह ग्रामीणों ने रोका निर्माण कार्य

निजी जमीन में सड़क व पुलिया निर्माण की बात कह ग्रामीणों ने रोका निर्माण कार्य

प्रतिनिधि, सुलतानगंज

– मिरहटी से शाहकुंड मुख्य पथ तक हो रहा है सड़क निर्माण

मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ योजना से सुलतानगंज प्रखंड के मिरहटी गांव से शाहकुंड मुख्य सड़क तक सड़क का निर्माण सरकारी जमीन को छोड़ कर रैयती जमीन पर किये जाने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है. जिप सदस्य अरुण दास, मिरहटी पंचायत के मुखिया आशोक यादव ने इसकी शिकायत आयुक्त व डीएम को पत्र लिखकर की थी. मिरहट्टी पंचायत के यादव टोला तक ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा बनायी जा रही उक्त सड़क का निर्माण कार्य मंगलवार को ग्रामीणों द्वारा रोक दिया गया. मुखिया एवं जिप सदस्य ने बताया कि पूर्व में फील्ड के लिए बिहार सरकार की दान में दी गयी दो-दो एकड़ कुल चार एकड़ जमीन पर अतिक्रमण कर रखा गया था. अंचल कार्यालय से एनओसी प्राप्त कर उसे अतिक्रमण मुक्त कराया गया. किसान कैलाश रविदास की एक बीघा जमीन है. फिल्ड की जमीन के बीचो-बीच उक्त रैयत की जमीन पर सड़क निर्माण कराया जा रहा है. जबकि पूर्व में उक्त रैयत द्वारा स्थानीय एवं जिला प्रशासन को आवेदन देकर अपनी निजी जमीन पर सड़क निर्माण कराने पर रोक लगवा दिया गया है.

ग्रामीण कार्य विभाग की टीम सीओ के साथ जांच में पहुंची

वरीय अधिकारियों के निर्देश पर मंगलवार को ग्रामीण कार्य विभाग के एसडीओ मधुलेखा के नेतृत्व में मामले की जांच करने टीम पहुंची. मौके पर सीओ रवि कुमार को बुलाकर जमीन की जानकारी प्राप्त की. बताया कि फिलहाल मापी करायी जा रही है. जमीन मापी तक निर्माण कार्य पर रोक रहेगा. बताया कि करीब तीन किमी सड़क का निर्माण कराया जा रहा है. जिप सदस्य और मुखिया ने बताया कि भंगा बांध में जमीनदारी बांध पूर्व से है. बांध के बगल में खाली सरकारी जमीन की मापी कर सर्वे सड़क निर्माण की स्वीकृति दी गयी है. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि संवेदक ने दस कट्टा जमीन को कब्जा कर पुलिया और सड़क का निर्माण करा दिया है.

कोटजिप सदस्य, मुखिया व ग्रामीणों ने सड़क निर्माण निजी जमीन कर कर दिये जाने की शिकायत वरीय अधिकारियों से की है. इसकी जांच की जा रही है. सड़क निर्माण के विभागीय अधिकारी से निर्माण स्थल का सर्वे रिपोर्ट और अनापत्ति प्रमाण पत्र मांगा गया है. एक जगह पुलिया के साथ निजी जमीन पर सड़क बनाया गया है. जमीन मापी के बाद मामला क्लियर हो पायेगा. इसलिए जमीन मापी का आदेश दिया गया है. फिलहाल काम को रोका गया है.

रवि कुमार, सीओ, सुलतानगंजB

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें