1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. lover and girlfriend arrested for extortion of rs 50 lakh

50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले प्रेमी- प्रेमिका गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पैसे मिलने के बाद भाग कर करनेवाले थे शादी
पैसे मिलने के बाद भाग कर करनेवाले थे शादी
सांकेतिक तस्वीर

भागलपुर : स्वर्ण व्यवसायी हरि ओम वर्मा के मोबाइल पर मंगलवार दोपहर करीब 1.20 बजे मोबाइल नंबर 7808116378 से धमकी भरा मैसेज भेज कर 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगनेवाले प्रेमी-प्रेमिका को पुलिस ने गिरफ्तर कर लिया है. प्रेमी-प्रेमिका ने धमकी मैसेज में लिखा था कि ''50 लाख दो नहीं तो दुकान समेत उड़ा दूंगा''.

मामले में एसएसपी आशीष भारती द्वारा पुलिस उपाधीक्षक नगर के नेतृत्व में गठित टीम ने जगदीशपुर थाना क्षेत्र के पुरैनी ख्वाजानगर से मो अब्दुल कादिर और बीबी शफीका को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. रंगदारी मांगनेवाले दोनों प्रेमी-प्रेमिका हैं. रंगदारी की मिलनेवाली रकम से बाहर भाग कर शादी करनेवाले थे. पुलिस ने मोबाइल और सिम कार्ड भी बरामद किया है.

एसएसपी आशीष भारती ने वीडियो जारी कर गिरफ्तारी की जानकारी दी. उन्होंने कहा है कि 14 जुलाई को जोगसर थाना क्षेत्र निवासी व्यवसायी हरिओम लक्ष्मी नारायण ज्वेलर्स के मालिक के फोन पर किसी अज्ञात अभियुक्त द्वारा मैसेज के माध्यम से पचास लाख रुपये की रंगदारी देने अथवा दुकान सहित उड़ा देने की धमकी की बात प्रकाश में आयी थी.

घटना में संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी एवं आवश्यक कार्रवाई के लिए एसएसपी ने पुलिस अधीक्षक नगर के नेतृत्व में कोतवाली थानाध्यक्ष, जोगसर, जगदीशपुर थानाध्यक्ष और तकनीकी शाखा कर्मियों की एक टीम का गठन किया गया.

छापेमारी दल ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तकनीकी अनुसंधान के आधार पर रंगदारी मांगने में प्रयुक्त मोबाइल और सिम कार्ड सहित कांड में संलिप्त अपराधी मो अब्दुल कादिर और बीबी शफीका जगदीशपुर थाना क्षेत्र के पुरैनी ख्वाजानगर को 12 घंटे के भीतर गिरफ्तार किया गया.

गिरफ्तार अभियुक्तों ने रंगदारी कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए बताया कि दोनों गिरफ्तार अभियुक्तों में पूर्व में प्रेम-प्रसंग था. रंगदारी के रुपये मिलने के बाद भाग कर शादी करने की साजिश रच रहे थे.

Posted By : Kaushal Kishor

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें