27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhagalpur News: नामांकन के लिए अभी भी कार्यालयों की दौड़ लगा रहे आठवीं पास बच्चे

सोमवार को भी कई छात्र - छात्राएं नामांकन की स्वीकृति लेने के लिए जिला शिक्षा कार्यालय पहुंचे थे.

नौंवी कक्षा में नामांकन के लिए अभी भी जिले के आठवीं पास बच्चे शिक्षा कार्यालयों की दौड़ लगा रहे हैं, लेकिन कार्यालयों में नामांकन समाप्त होने की बात कही जा रही है. सोमवार को भी कई छात्र – छात्राएं नामांकन की स्वीकृति लेने के लिए जिला शिक्षा कार्यालय पहुंचे थे. सबों को संबंधित कर्मचारी द्वारा बताया गया कि नौंवी कक्षा में नामांकन की तिथि अब समाप्त हो गयी है. इसलिए अब उन्हें नामांकन के लिए अनुमति नहीं दी जा सकती है. इसके बाद विद्यार्थियों ने डीईओ कार्यालय की ओर रुख किया. डीईओ के बाहर रहने के कारण सभी मायूस हो कर घर लौटे. जानकारी मिली है कि जिले में अभी भी बड़ी संख्या में आठवीं पास स्टूडेंट्स नामांकन से वंचित हैं. अभिभावकों और छात्रों ने मांग की है अब स्वैच्छिक स्कूलों में नामांकन की अनुमति दे दी जाय, जिससे छात्र-छात्राओं को अनावश्यक दौड़ नहीं लगाना पड़े.

दूर-दराज से अपने अभिभावक के साथ आये थे स्टूडेंट्स

सोमवार को नामांकन की अनुमति लेने के लिए छात्र-छात्राएं जिले के दूर दराज के गांवों से आये थे. रौशन कुमार अपनी मां के साथ गोपालपुर के आजमाबाद से नजदीक के स्कूल में नामांकन की स्वीकृति लेने पहुंचे थे. रौशन का कहना था कि जहां उसे नामांकन कराने बोला जा रहा है, वह विद्यालय उसके घर से आठ किलोमीटर दूर है. सुलतानगंज प्रखंड से पहुंची छात्राएं भी अपने नजदीक के विद्यालय में नामांकन लेने की इच्छा से जिला शिक्षा कार्यालय पहुंची थी. जबकि मिरजानहाट की नंदनी कुमारी पूर्व में नाथनगर स्थित एक निजी आवासीय विद्यालय में पढ़ती थी. वह अपने घर के पास वाले स्कूल में नामांकन लेना चाहती है.

कहते हैं पदाधिकारी

डीपीओ माध्यमिक नितेश कुमार ने बताया कि 30 जून तक नौंवी में नामांकन की अंतिम तिथि थी. लेकिन अभी भी नौंवी में नजदीक के स्कूलों में नामांकन की अनुमति लेने के स्टूडेंट्स आ रहे हैं. वरीय पदाधिकारियों के निर्देश प्राप्त होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें