25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhagalpur News: कटघर में 2000 की आबादी के बीच पेयजल संकट गहराया

कटघर में 2000 की आबादी के बीच पेयजल संकट गहराया

-कहीं चापाकल से कम आ रहा पानी, तो कहीं पानी का कनेक्शन नहीं मिला

वार्ड 41 अंतर्गत कटघर मोहल्ले में इन दिनों पेयजल संकट गहरा गया है. स्थानीय लोगों की मानें तो जलस्तर इतना नीचे गिर गया कि एक बाल्टी भरने में 10 मिनट से अधिक समय लग जाता है. इतना ही नहीं पांच साल पहले नये पाइपलाइन से पानी का कनेक्शन नहीं होने पर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 2000 से अधिक आबादी को पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है.

कटघर के रामकृष्ण कुमार ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर पेयजल संकट दूर कराने की मांग की है. बताया है कि यहां गर्मी के दिनों में जलस्तर नीचे चला जाता है और बरसात के दिनों में जलजमाव के कारण गंदा पानी चापाकल से निकलता है. ऐसे में छह माह से अधिक समय तक लोगों को पेयजल संकट झेलना पड़ता है. वार्ड 41 के हुसैनाबाद में पानी टैंकर भेजा जा रहा है. कटघर वहां से एक किलोमीटर दूर है. यहां के लोगों को चिलचिलाती धूप में भटकना पड़ रहा है. कटघर के राजीव कुमार ने बताया कि यहां पेयजल का कोई साधन नहीं उपलब्ध कराया गया है. कई बार मांग उठा चुके हैं, समाधान नहीं हो पा रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें