26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डीसीएलआर ने की समीक्षा बैठक, दिये निर्देश

प्रखंड के वरीय पदाधिकारी सह डीसीएलआर मो सरफराज नवाज ने बैठक कर निर्देशित कार्यों की प्रगति की समीक्षा की.

पीरपैंती. प्रखंड के वरीय पदाधिकारी सह डीसीएलआर मो सरफराज नवाज ने बैठक कर निर्देशित कार्यों की प्रगति की समीक्षा की. आठ मई को समीक्षा के क्रम में दिये गये निर्देशों का अनुपालन नहीं होने पर आक्रोश जताया. उन्होंने पूर्व में दिये गये निर्देशों का ससमय अनुपालन करने का अधिकारियों व कर्मियों को आदेश दिया. उन्होंने अंचल कार्यालय के बाहर शिकायत पेटी लगवा कर उसकी चाबी अपने पास रखने व समय पर अपनी मौजूदगी में पेटी खोल कर ग्रामीणों की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करने की जानकारी दी. मौके पर उन्होंने रेफरल अस्पताल, पशु चिकित्सा, मनरेगा, बुनियादी केंद्र, आंगनबाड़ी केंद्रों के कार्यों की समीक्षा की. अस्पताल के प्रभारी व स्वास्थ्य प्रबंधक से उन्होंने क्षेत्र में चल रहे नर्सिंग होम व जांच घरों की वैधता की जांच करने व सही नहीं पाये जाने पर ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट व क्लिनिकल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया. बीइओ को उन्होंने बीआरसी में रखे पाठ्य पुस्तकों व प्रयोगशाला में प्रयोग होने वाले उपस्करों को संबंधित स्कूलों में भिजवाने व उसके पाठ्यक्रम में व्यवहार कराने का निर्देश दिया. पशु चिकित्सक ने प्रखंड में अबतक 41,900 पशुओं के टीकाकरण करवाने की जानकारी दी.

पांच लोगों पर चोरी से बिजली का उपयोग करने पर जुर्माना, मामला दर्ज

पीरपैंती नगर पंचायत के शेरमारी बाजार व सुंदरपुर के पांच बकायेदार उपभोक्ताओं पर अवैध बिजली उपयोग करने का मामला पीरपैंती थाना में विभाग के कनीय अभियंता शुभम कुमार ने दर्ज कराया है. शेरमारी बाजार की प्रेमलता देवी पर एक लाख 27 हजार, शेरमारी बाजार की ही राखी देवी पर तीन लाख, पांच हजार, विजय कुमार साह, सुंदरपुर के अपील पासवान व नागेश्वर पासवान पर जुर्माना लगा कर मामला दर्ज कराया है. छापेमारी दल में एसडीओ ब्रजेश कुमार, भीरुनाथ तांती, शशि शर्मा, मुकेश कुमार शामिल थे.

एसडीएम ने किया बालू घाटों का निरीक्षण

सन्हौला कहलगांव एसडीएम अशोक कुमार मंडल ने बुधवार को सन्हौला प्रखंड, अंचल कार्यालय व सन्हौला प्रखंड क्षेत्र के कई बालू घाटों का निरीक्षण किया. घाट किनारे करोड़ों की लागत से गेरूआ नदी के किनारे बना सुरक्षात्मक जमींदारी बांध का जायजा लिया. इस दौरान प्रखंड क्षेत्र के बेसा, पोठिया, विश्वासपुर, महियामा, रसलपुर सहित कई बालू घाटों व जमींदारी बांध का निरीक्षण कर संबंधित पदाधिकारी को कई निर्देश दिये. पिछले कई दिनों से अवैध बालू खनन, व गेरुआ नदी पर करोड़ों की लागत से बना सुरक्षात्मक जमींदारी बांध को बालू कारोबारी ने काटकर क्षतिग्रस्त करने की खबर प्रमुखता से प्रकाशित होने पर डीएम ने संज्ञान लेकर जांच टीम का गठन किया था. इस दौरान सन्हाैला सीओ रजनीश चंद्र राय सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें