1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. containment zone in bhagalpur of bihar but no one told nor did anyone know asj

बिहार के इस शहर में है कंटेनमेंट जोन, लेकिन न कोई बताया, न किसी को पता है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कंटेनमेंट जोन
कंटेनमेंट जोन
प्रभात खबर

भागलपुर : भागलपुर नगर निगम क्षेत्र में कई कंटेनमेंट जोन हैं. वहां 30 सितंबर तक लॉकडाउन है. इन जोन में सभी प्रकार के निजी-सरकारी संस्थानों को बंद करने का निर्देश है. कोई आवागमन भी नहीं होना है, लेकिन यह सिर्फ कागजी बातें तब लगीं, जब प्रभात खबर की टीम शहर के तीन अलग-अलग कंटेनमेंट जोन पहुंची. बरहपुरा में सारी दुकानें खुली हुई थीं. लोग बेधड़क आवागमन कर रहे थे. लहरिया कट में बाइकर्स दिखे.

आम दिनों की तरह खुल रहीं दुकानें

दूसरा पड़ाव था डीएन सिंह रोड. इलाका कंटेनमेंट जोन घोषित है. यह शहर का मुख्य बाजार है. यहां आम दिनों की तरह दुकानें खुली हुई थीं और ग्राहकों की भी भीड़ थी. तीसरा पड़ाव था बूढ़ानाथ मोहल्ला. यह भी कंटेनमेंट जोन के रूप में चिह्नित है. यहां एक-दो सड़कों पर बांस-बल्ले लगाये गये थे, लेकिन मंगलवार को ऐसा कहीं कुछ नहीं दिखा.

कंटेनमेंट जोन को ले क्या है सरकार का निर्देश

भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने 30 अगस्त को लॉकडाउन को लेकर निर्देश जारी किया था. इसके आधार पर सोमवार को बिहार सरकार के गृह विभाग ने निर्देश जारी किया, जिसका पालन करने का पत्र जिलाधिकारी ने जारी किया. इसमें जिला प्रशासन को कंटेनमेंट जोन का सीमांकन कराने का स्पष्ट निर्देश है. निर्देश के अनुसार कंटेनमेंट जोन में कोई आवागमन नहीं होगा. कोई दुकानें या संस्थान नहीं खुलेंगे.

220 कंटेनमेंट जोन हैं जिले में

जिलाधिकारी ने सात सितंबर को स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को जिले के सभी कंटेनमेंट जोन से संबंधित रिपोर्ट भेजी है. इसमें बताया गया है कि जिले में कुल 220 कंटेनमेंट जोन हैं. इन जोन में 961 कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज का घर है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें