1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. cheap goods are being sold buyers are not getting high price products

सस्ते सामान बिक रहे, अधिक कीमत के उत्पाद को नहीं मिल रहे खरीदार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

भागलपुर : एक जून से लॉकडाउन को अनलॉक करने के बावजूद कोरोना संक्रमण के भय से लोग बाहर निकलने से परहेज कर रहे हैं. इसका असर बाजार की खरीदारी पर भी दिख रहा है. लॉकडाउन समाप्त होने के बाद सोमवार को सप्ताह की शुरुआत में अच्छी खासी भीड़ दिखी. मंगलवार को बाजार में खरीदार कम दिखे.मंगलवार को शहर के वेराइटी चौक, सुजागंज, खलीफाबाग, सोनापट्टी, कोतवाली रोड, तिलकामांझी चौक, मिरजानहाट, तातारपुर, बरारी चौक में खरीदारों की संख्या काफी कम दिखी. लोग अनाज, सब्जी, दूध, दवा, मोबाइल रिचार्ज व सस्ते कपड़े जैसे जरूरी सामान की खरीदारी कर रहे हैं. बाजार में बिकने वाले सस्ते सामान को खरीदार तो मिल रहे हैं.

वहीं अधिक कीमत के सामान की खरीदारी से लोग परहेज कर रहे हैं. महंगे कपड़े, वाहन, ज्वेलरी, मोबाइल जैसे इलेक्ट्रोनिक्स सामान जैसे अधिक कीमत के सामान की खरीदारी बहुत कम हो रही है. मंगलवार को शहर के बाजारों का यही हाल दिखा. फुटपाथ पर बिकने वाले सामान की खरीदारी के लिए लोग भीड़ लगाये दिखे.

महंगे सामान की दुकानों व शोरूम में दिनभर में सामान्य से 75 प्रतिशत कम खरीदार पहुंचे. कई प्रतिष्ठानों में दोपहर बाद तक एक भी सामान की बिक्री नहीं हुई थी. प्रखंडों व गांवों से रोजाना तीन लाख उपभोक्ता आते थेलॉकडाउन से शादी विवाह, मीटिंग, सेमिनार, सभाएं व अन्य गतिविधियां बंद हो गयी हैं.

इससे गांव व प्रखंडों से रोजाना भागलपुर पहुंचने वाले तीन लाख से अधिक उपभोक्ताओं की संख्या नगण्य है. दवा व डॉक्टरों के अलावा गांव व प्रखंडों के लोग भागलपुर आने में हिचकिचा रहे हैं. लीची व आम के खरीदारों की संख्या बहुत है. मोटी रकम खर्च करना नहीं चाह रहे उपभोक्तादुकानदारों ने बताया कि लॉकडाउन से पहले की तरह बाजार में खरीदारी कब होगी कहना मुश्किल है.

जैसी स्थिति दिख रही है कि अभी सबकुछ सामान्य होने में एक साल का और वक्त लग जायेगा. लोगों को आर्थिक नुकसान हुआ है, इस कारण लोग अपने बचत के पैसे को खर्च करना नहीं चाह रहे हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें