25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

22 o 23 जून को 18 केंद्रों पर होगी डिप्लोमा सर्टिफिकेट परीक्षा

बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद, पटना द्वारा 22 व 23 जून को डिप्लोमा सर्टिफिकेट परीक्षा 18 केंद्रों पर होगी. इसे लेकर शुक्रवार को डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने केंद्राधीक्षकों, दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की. डीएम ने कहा कि परीक्षार्थियों का एक-एक मिनट का समय बहुत कीमती होता है.

बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद, पटना द्वारा 22 व 23 जून को डिप्लोमा सर्टिफिकेट परीक्षा 18 केंद्रों पर होगी. इसे लेकर शुक्रवार को डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने केंद्राधीक्षकों, दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की. डीएम ने कहा कि परीक्षार्थियों का एक-एक मिनट का समय बहुत कीमती होता है. कई परीक्षार्थी सारे प्रश्न हल करने के बाद ओएमआर शीट में उत्तर वाले गोल घेरा को रंगते हैं. अगर थोड़ा सा भी समय से पहले कॉपी ले लिया जाये, तो उनका सारा हल किया हुआ प्रश्न बेकार चला जाता है. लिहाजा सभी वीक्षक इस बात पर ध्यान रखेंगे कि परीक्षा निर्धारित समय पर शुरू हो और निर्धारित समय समाप्त होने पर ही परीक्षार्थियों से कॉपी ली जाये. उन्होंने कहा कि परीक्षा कक्ष में रोशनी, पेयजल और पंखे की व्यवस्था हो. प्रवेश के समय सभी परीक्षार्थियों की अच्छी तरह से जांच की जाये. कोई भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट परीक्षा केंद्र के अंदर नहीं पहुंच पाये. यहां तक कि वीक्षक को भी मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं होगी. सुबह 10.30 बजे के बाद परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं सुबह 10:30 बजे के बाद किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी. परीक्षार्थी 10:30 बजे से पहले ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश कर जायेंगे. डिप्लोमा सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा, 2024 का आयोजन भागलपुर जिले के 18 परीक्षा केंद्रों पर होगी. 22 जून को पॉलिटेक्निक इंजीनियरिंग की परीक्षा ली जायेगी, जिसमें 8500 परीक्षार्थियों को भाग लेना है. 23 जून को प्रोजेक्ट मैनेजर के 8700 और पीएमएम के 8382 परीक्षार्थियों को भाग लेना है. कुल 25582 परीक्षार्थी भाग लेंगे. चार उड़नदस्ता दल गठित सभी परीक्षा केंद्रों के लिए गश्ती सह जोनल दंडाधिकारी, 23 स्टैटिक दंडाधिकारी और चार उड़नदस्ता दल का गठन किया गया है. 22 जून को सुबह 11:00 से दोपहर 1:15 बजे अपराह्न तक एक पाली में परीक्षा होगी. 23 जून को सुबह 11:00 से दोपहर 1:15 बजे तक पीएम की और 2:00 से 4:15 बजे तक पीएमएम की परीक्षा होगी. बैठक में सहायक समाहर्ता गरिमा लोहिया, जनसंपर्क के संयुक्त निदेशक नागेंद्र कुमार गुप्ता, वरीय उप समाहर्ता मिथिलेश कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी राजकुमार शर्मा आदि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें