1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bhagalpur bomb blast latest update of ats and stf search operation news bihar today skt

भागलपुर ब्लास्ट: तालों को तोड़ घुसा आतंकवाद निरोधक दस्ता, STF को बोरे में भरे मिले बारूद समेत कई विस्फोटक

भागलपुर के काजीवलीचक में हुए धमाके की जांच में एटीएस की टीम लगातार सक्रिय है. वहीं एसएसपी के द्वारा गठित एसआईटी की टीम ने सर्च ऑपरेशन के दौरान बंद घरों से विस्फोटक बरामद किये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भागलपुर ब्लास्ट: बंद घरों में सीढ़ी के सहारे घुसी एसटीएफ की टीम
भागलपुर ब्लास्ट: बंद घरों में सीढ़ी के सहारे घुसी एसटीएफ की टीम
प्रभात खबर

भागलपुर के काजीवलीचक में हुए विस्फोट की जांच अब एटीएस की टीम भी कर रही है. इस धमाके में आतंकी कनेक्शन की भी जांच की जा रही है. शनिवार सुबह घटनास्थल की जांच और खुदाई कराने के बाद प्रदर्शों को जमा कर एटीएस की टीम लौट गयी. रात तक भागलपुर में कैंप करने के बाद शनिवार रात करीब 11 बजे अचानक पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर एटीएस की टीम वैज्ञानिक उपकरणों, बॉम्ब स्क्वैड टीम और खोजी कुत्तों को लेकर घटनास्थल पर पहुंची.

आतंकवाद निरोधक दस्ते का सर्च ऑपरेशन

एटीएस की टीम ने ध्वस्त हुए घरों के बचे हुए अगले हिस्से में मौजूद एक टेंट हाउस और लेथ मशीन व बाइक गैरेज के ताले को तोड़ कर उसमें सर्च ऑपरेशन चलाया. कई बार खोजी कुत्तों को घरों में घुसा गया. इधर बम निरोधक दस्ता ने भी उपकरणों के साथ उक्त दुकानों की जांच की. इस दौरान एटीएस ने कई सामानों को भी बतौर प्रदर्श जब्त किया और अपने साथ लेकर चली गयी.

शुरू हुआ कॉम्बिंग ऑपरेशन

शनिवार को देर रात 12.30 बजे काजीवलीचक में दर्जनों पुलिस के जवानों के साथ एसटीएफ की टीम पहुंची. देखते ही देखते जवानों ने कई घरों में सर्च अभियान शुरू कर दिया. इस क्रम में दर्जनों घर में ताला लगा मिला. एसएसपी राम बाबू के निर्देश में पुलिस का कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

दो बंद मकानों में घुसी पुलिस, बोरे में भरे विस्फोटक बरामद

काजीवलीचक स्थित राज कुमार साह के घर के सामने सैलून के पास स्थित गुड्डू मंडल के घर में पुलिस घुसी. इस क्रम में वहां पर चार बोरे में विस्फोटक पदार्थ बरामद किया गया. इसी क्रम में यतीमखाना की गली से भी एक मकान में छापेमारी कर चार कार्टून पटाखा का रैपर बरामद किया गया. इस क्रम में दो संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया.

पुलिस के डर से दर्जनों घरों में लटका ताला, मिल रहे विस्फोटक

हिरासत में लिये गये संदिग्धों की निशानदेही पर एटीएस टीम ने आधा दर्जन घरों में छापमारी की है. जब पुलिस गुड्डू मंडल के घर छापेमारी करने पहुंची, तो घर के लोगों ने दरवाजा नहीं खोला. पुलिस टीम के जवानों ने पास में रखा ठेला के सहारे से मकान में प्रवेश किया. मकान के अंदर जाने वाले दरवाजा को तोड़ा. इसके बाद पुलिस की टीम मकान के अंदर प्रवेश की. मकान में गहन छापेमारी के बाद चार बोरे विस्फोटक पदार्थ बरामद किया है. दूसरी तरफ पुलिस के छापेमारी के डर दर्जनों में ताला लटका मिला है. घर के लोग भाग गये है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें