1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. babarganj four criminals arrested with weapons and bombs

बबरगंज : हथियार व बम के साथ चार अपराधी गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

भागलपुर: विगत 15 दिनों में बबरगंज थाना में हत्या और लूट जैसी घटनाओं के बाद बढ़े अपराधियों के मनोबल को तोड़ने के लिये बबरगंज पुलिस ने विशेष छापेमारी अभियान शुरू किया है. उक्त अभियान के तहत बबरगंज पुलिस ने रविवार देर रात हथियार, असला और बम के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के अनुसार लोडेड हथियार और बम के साथ गिरफ्तार किया.

मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार चारों अभियुक्त इलाके के ही एक बड़े अपराधी के इशारे पर एक खाली मकान में अवैध कब्जा कर डेरा डाले हुए थे. हालांकि अपराधियों के डर से घर के मालिक ने कभी इस बात की शिकायत पुलिस से नहीं की. पर बबरगंज पुलिस को उक्त घर में भारी मात्रा में हथियार और बम के साथ अपराधियों के छिपे होने की जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष वरीय अधिकारियों को इस बात की सूचना दी.

अधिकारियों ने तुरंत विशेष टीम का गठन कर उक्त घर में छापेमारी करने का आदेश दिया. छापेमारी के दौरान पुलिस ने घर में सोये हुए चार अपराधियों को तीन कंट्रीमेड गन (देसी कट्टा), जिंदा कारतूस और भारी मात्रा में बम के साथ गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की मिली सफलता की जानकारी देने के लिए एसएसपी के प्रभार में सिटी एसपी ने अपने कार्यालय में सोमवार को प्रेस वार्ता का आयोजन किया.

प्रेस वार्ता के दौरान सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज ने बताया कि बबरगंज थानाध्यक्ष एसआइ पवन कुमार सिंह ने उन्हें रविवार देर रात सूचना दी कि उनके क्षेत्र के मुगलपुरा और कव्वाली मैदान के बीच कोलकाता में रहने वाले एक व्यवसायी ताक अंसार के खाली मकान में जबरन कब्जा कर कई दिनों से इलाके का शातिर अपराधी अपने गुंडे और हथियारों को छिपाये हुए हैं. काबिल असफरों और सशस्त्र बलों के साथ उक्त घर में छापेमारी करने का आदेश दिया. रात करीब डेढ़ बजे पुलिस ने दोनों ही तरफ से उक्त घर को घेर लिया और छापेमारी शुरू कर दी. छापेमारी के दौरान पुलिस ने घर में सोये हुए इलाके के चार कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया.

घर की तलाशी के दौरान घर में एक 18 इंची देसी कट्टा और दो नये 6 इंची कट्टा, दो जिंदा कारतूस बरामद किया गया. उक्त हथियारों को जब्त करने के बाद पुलिस जैसे ही निकलने लगी तो थानाध्यक्ष की नजर घर में रखे एक चादर पर पड़ी. संदेह होने पर पुलिस ने जैसे ही उक्त चादर को हटाया तो उसके नीचे रखे 10 जिंदा और घातक बम बरामद किये गये.

गिरफ्तार किये गये अपराधियों में नाथनगर स्थित रन्नुचक मकनपुर निवासी 22 वर्षीय गौरव कुमार झा, हबीबपुर स्थित मिनशिकार टोला निवासी 28 वर्षीय मो साइन, गुड़हट्टा चौक स्थित जरलाही निवासी 20 वर्षीय गौरव हरि और गुड़हट्टा चौक स्थित मुंशी चमर लेन निवासी 30 वर्षीय राजकुमार दास शामिल हैं.

सिटी एसपी ने बताया कि उक्त चारों में से गौरव हरि, राजकुमार दास और मो साइन पूर्व में कई बार जेल जा चुका है और एक दर्जन से अधिक मामलों का अभियुक्त भी रह चुका है. प्रेस वार्ता के दौरान सिटी डीएसपी राजवंश सिंह ने बताया कि एक वर्ष पूर्व ही गुड़हट्टा चौक निवासी गौरव हरी के विरुद्ध मोजाहिदपुर थाना के द्वारा सीसीए का प्रस्ताव भी भेजा गया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें