27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

घर में घुस कर मारपीट, युवक जख्मी

जहांगीरा गांव में घर में घुस कर एक युवक से मारपीट कर जख्मी कर दिया.

सुलतानगंज. जहांगीरा गांव में घर में घुस कर एक युवक से मारपीट कर जख्मी कर दिया. वार्ड 11 के रूपेश यादव ने थाने में आवेदन देकर पुलिस से न्याय की गुहार लगायी है. जख्मी ने आवेदन में बताया है कि मैं अपने परिवार के साथ घर में था. 25 मई को घर में खाना बन रहा था. चार लोग लाठी लेकर घर में घुस गये. चूल्हा पर चढ़े बर्तन को गिरा चूल्हा तोड़ दिया. सिर पर ईंट-पत्थर से मारकर लहुलूहान कर दिया. पत्नी का कान की बाली छीन लिया. जान से मारने की धमकी दी है. जख्मी युवक का इलाज रेफरल अस्पताल में करने के बाद डॉक्टर ने बेहतर इलाज के लिए मायागंज रेफर कर दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

शादी की नीयत से लड़की का अपहरण

सुलतानगंज थाना क्षेत्र के एक गांव से एक लड़की की शादी की नीयत से अपहरण का मामला प्रकाश में आया है. लडकी के पिता ने पुलिस को बताया कि मेरी पुत्री घर से पूजा करने गांव के ही शिव मंदिर गयी थी. पूजा करने के बाद अपने घर वापस नहीं आयी. पुत्री का मोबाइल बंद आ रहा है. संदेह है कि एक लड़का जिससे मोबाइल पर पुत्री की बात होती थी, वहीं मेरी पुत्री को गलत नीयत से बहला फुसलाकर लेकर चला गया. लड़की के पिता ने शादी की नीयत से पुत्री को बहला-फुसलाकर भगाने की आशंका व्यक्त की है. लड़की के सकुशल बरामदगी को लेकर थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

नियोजित शिक्षकों का ट्रेंड वेतनमान निर्धारण शुरू

सुलतानगंज दो वर्ष पूरा कर लिये नियोजित शिक्षकों का प्रशिक्षित वेतनमान से वेतन निर्धारण शुरू कर दिया गया है. बीआरसी कर्मी ने बताया कि 40 शिक्षकों का दो वर्ष सेवा पश्चात प्रशिक्षित वेतनमान से वेतन निर्धारण किया जा रहा है. 22 शिक्षक ऐसे हैं, जो बीएड डिग्रीधारी हैं, जिनका दो वर्ष पूरा हो गया है, लेकिन ब्रिज कोर्स नहीं होने से प्रशिक्षित वेतनमान से वेतन निर्धारण नहीं किया गया. विभाग से मार्गदर्शन के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी. प्रखंड में 37 शिक्षक बीपीएससी की परीक्षा में पास कर दूसरे जगह चले गये. लेखापाल कृष्णनंदन कुमार पासवान ने बताया कि सक्षमता पास शिक्षक के रिक्ति का पुनः सुधार कर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना को भेजा जा रहा है. ग्रामीण और शहरी क्षेत्र की समीक्षा करते हुए सुधार कर भेजने की बात कही.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें