25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शहरी क्षेत्र के 800 लोग पेयजलापूर्ति से वंचित

शहरी क्षेत्र में लगभग 800 लोग पेयजलापूर्ति से परेशान हैं, लेकिन अब तक ठोस समाधान नहीं निकल पाया है.

शहरी क्षेत्र में लगभग 800 लोग पेयजलापूर्ति से परेशान हैं, लेकिन अब तक ठोस समाधान नहीं निकल पाया है. नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड 11 व 13 का मामला है, जहां पेयजल को लेकर हाहाकार मचा है. संबंधित वार्ड पार्षद प्रतिनिधि ने नप कार्यालय में मुख्य पार्षद व उप मुख्य पार्षद से मिलकर समस्या समाधान की मांग की. वार्ड 11 के पार्षद मो इजराइल ने बताया कि कासिमपुर, अबजूगंज में लगभग 300 लोग सात माह से पेयजल से वंचित हैं. कई बार आवेदन दिया गया है, लेकिन कोई समाधान नहीं हो पाया है. एनएच सड़क निर्माण से पाइप क्षतिग्रस्त हो गया है, जिसे अब तक दुरुस्त नहीं किया गया है. वार्ड 13 के पार्षद प्रतिनिधि शाहनवाज काजमी ने बताया कि 22 मई से पेयजलापूर्ति ठप है. 500 लोग प्रभावित हैंं. पहले मोटर जलने की बात कही गयी. बोरिंग की समस्या बताया गया. संवेदक को कई बार पत्राचार किया, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ है. उप मुख्य पार्षद नीलम देवी ने कहा कि बेहद गंभीर विषय है. क्षेत्र में भीषण जल संकट है. समाधान अविलंब हो. मुख्य पार्षद राजकुमार गुड्डू ने बताया कि संवेदक को छह बार पत्र भेजा गया है, लेकिन आज तक कार्य नहीं हुआ है. पूर्व में संवेदक ने बताया कि मोटर जल गया है. बोरिंग में ही परेशानी थी. संवेदक को काली सूची में डाल उसकी अनुरक्षण राशि से कार्य अविलंब कराया जायेगा.

जर्जर वीआइपी रोड में जगह-जगह गड्ढे में पानी जमा, लोगों को परेशानी

शहर के वीआईपी रोड कहे जाने वाली जर्जर सड़क की स्थिति बरसात की पहली बारिश में दयनीय हो गयी है. कहलगांव हाट के पास से जज क्वार्टर के आगे तक बने बड़े-छोटे अनगिनत गड्ढे में लगातार हो रही वारिस की पानी जमा है, जिससे राहगीरों को मंगलवार को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. यह सड़क कहलगांव से एनटीपीसी, अनुमंडल, प्रखंड, अंचल, अस्पताल सहित अन्य कई विभागों को जाने वाली प्रमुख सड़क है. प्रत्येक दिन हजारों की संख्या में लोग अपने कामों को लेकर किसी न किसी कार्यालय में जाते हैं. जर्जर सड़क पर पानी के बीच चलने वाले राहगीर व छोटे वाहन चालक एनटीपीसी तथा प्रशासन को कोसते रहे. सड़क की दुर्दशा को लेकर कहलगांव के सामाजिक संस्थाओं ने कई बार प्रशासनिक अधिकारियों सहित एनटीपीसी के अधिकारियों को रोड को मरम्मत करने तथा निर्माण कराने के लिए पत्र से अवगत कराया था, लेकिन सड़क का निर्माण या मरम्मत नहीं हो सकी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें