27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मेला क्षेत्र से हटाया अतिक्रमण कई दुकानों के सामान जब्त

सुलतानगंज : श्रावणी मेला क्षेत्र के नयी सीढ़ी घाट से कृष्णगढ़ चौक तक बुधवार को प्रशासन ने अतिक्रमण हटाया. इस दौरान कई दुकानों के सामान जब्त किये गये. अतिक्रमण हटाने के दौरान कार्यपालक पदाधिकारी सुमित्रानंदन, बीडीओ प्रभात रंजन, सीओ शशिकांत कुमार, थाना इंस्पेक्टर रामप्रीत कुमार काफी संख्या में पुलिस बल के साथ थे. मेला शुरू […]

सुलतानगंज : श्रावणी मेला क्षेत्र के नयी सीढ़ी घाट से कृष्णगढ़ चौक तक बुधवार को प्रशासन ने अतिक्रमण हटाया. इस दौरान कई दुकानों के सामान जब्त किये गये. अतिक्रमण हटाने के दौरान कार्यपालक पदाधिकारी सुमित्रानंदन, बीडीओ प्रभात रंजन, सीओ शशिकांत कुमार, थाना इंस्पेक्टर रामप्रीत कुमार काफी संख्या में पुलिस बल के साथ थे. मेला शुरू होने से पहले भी अतिक्रमण हटाया गया था.

सड़क किनारे किसी को भी दुकान नहीं खोलने की हिदायत दी गयी थी, लेकिन मेला शुरू होने के बाद धीरे-धीरे दुकानदारों ने सड़क के बगल में अवैध रूप से दुकान लगा लिया. जिसको लेकर कांवरिया को परेशानी होने लगी. साथ ही जाम की समस्या मेला क्षेत्र में उत्पन्न हो गया. जाम की समस्या प्रभात खबर में प्रमुखता से छपने के बाद प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लिया.
दुकानदारों ने कहा हम टैक्स देते हैं
कई दुकानदार अतिक्रमण हटाने के दौरान पुलिस से उलझ गये. पुलिस ने सख्ती से दुकानदारों का सामान जब्त कर थाना लाया. साथ ही कड़ी हिदायत दी कि दुबारा दुकान लगाया गया तो उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जायेगी.
प्रशासन ने दी सख्त हिदायत
बीडीओ प्रभात रंजन ने बताया कि सड़क किनारे अतिक्रमण ना हो, इसको लेकर कई बार ध्वनि विस्तारक यंत्र से प्रचार-प्रसार कराया गया. इसके बावजूद दुकानदार गलत तरीके से सड़क के बगल में दुकान लगा लेते हैं.इसके खिलाफ मेला के बाद अभियान चलाया जायेगा.
मालूम हो कि शाम ढलते ही अवैध रूप से दुकानदार सड़क के दोनों किनारे काफी संख्या में दुकान लगा लेते हैं. रात में दुकान खोले जाने को लेकर कई बार दुकानदारों के बीच आपसी मारपीट भी हुई. दुकान इधर उधर लगाये जाने से जाम की समस्या उत्पन्न होती है.
कई दुकानदारों ने बताया कि दुकान लगाने के एवज में पैसा देते हैं. कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि सड़क के किनारे नाले के अंदर ही दुकान लगाना है. उसके अंदर दुकान लगाने वाले दुकानदारों से मेला टैक्स लिया जायेगा. लेकिन नाले के बाहर दुकान नहीं लगाने दी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें