36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कॉपी के बाद प्रश्नपत्र की परेशानी, परीक्षा नियंत्रक ने कहा कुछ विषय के आये हैं प्रश्न पत्र

भागलपुर : टीएमबीयू की पार्ट टू परीक्षा 24 सितंबर से शुरू हो रही है. लेकिन बाहर से छप कर अभी प्रश्न पत्र नहीं आया है. पहले कॉपी की बड़ी समस्या से सामने आ रही थी, लेकिन विवि ने कॉपी की व्यवस्था के लिए रिम खरीदने की तैयारी कर रहा है. अब विवि में प्रश्न पत्र […]

भागलपुर : टीएमबीयू की पार्ट टू परीक्षा 24 सितंबर से शुरू हो रही है. लेकिन बाहर से छप कर अभी प्रश्न पत्र नहीं आया है. पहले कॉपी की बड़ी समस्या से सामने आ रही थी, लेकिन विवि ने कॉपी की व्यवस्था के लिए रिम खरीदने की तैयारी कर रहा है. अब विवि में प्रश्न पत्र नहीं आने से परेशानी बढ़ती जा रही है. विवि के अधिकारी का दावा है कि कुछ विषय के प्रश्न पत्र उपलब्ध करा दिये गये हैं, लेकिन अन्य विषयों के प्रश्न पत्र छप कर बाहर से एजेंसी ने नहीं भेजा है.
इसे लेकर परीक्षा विभाग में अंदर ही अंदर बेचैनी बढ़ गयी है. प्रश्न पत्र छपाई करने वाली एजेंसी का बकाया भुगतान लाखों रुपये नहीं किये गये हैं. ऐसे में एजेंसी प्रश्न पत्र की छपाई करने के बाद भी विवि को उपलब्ध नहीं करा रही है. मामले को लेकर विवि के अधिकारी कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं. प्रश्न पत्र समय से विवि को प्राप्त नहीं होते हैं तो विवि के साथ-साथ छात्रों की भी परेशानी बढ़ सकती है.
पार्ट टू परीक्षा के लिए 35 केंद्रों बनाये गये हैं. आधा दर्जन से अधिक नवगछिया व मुंगेर कॉलेजों में परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं. 20 सितंबर से रेलवे मार्ग व 28 सितंबर से विक्रमशिला सेतु मार्ग बाधित रहेगा. ऐसे में प्रश्न पत्र समय पर विवि को प्राप्त नहीं होते हैं तो विवि की परेशानी बढ़ सकती है.
परीक्षा नियंत्रक प्रो राम प्रवेश सिंह ने बताया कि कुछ विषय के प्रश्न पत्र एजेंसी के द्वारा विवि को उपलब्ध कराया गया है. बाकी विषयों का प्रश्न पत्र आ जायेगा. कॉपी व प्रश्न पत्र को लेकर परीक्षा बाधित नहीं होगी. प्रेस इंचार्ज डॉ नीलू कुमार से कॉपी को लेकर वार्ता हुई है. उन्होंने कहा कि कागज की व्यवस्था की जा रही है. समय पर कॉपी की छपाई कर उपलब्ध करा दिये जायेंगे. परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि शुक्रवार से कॉपी व प्रश्न पत्र दूर-दराज के केंद्राें पर भेजा जायेगा. इसकी तैयारी की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें