25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नल से नही टपका जल फिर भी संवेदक ने करा लिया भुगतान, हंगामा

सामान्य बोर्ड की बैठक में छाया रहा एनजीओ से होल्डिंग वसूली, नल जल, मच्छररोधी दवा और सफाई एजेंसी का मामला

नरकटियागंज

नगर परिषद सामान्य बोर्ड की बैठक हंगामेदार रही. बैठक में विधायक रश्मि वर्मा, सभापति रीना देवी उपसभापति पूनम देवी, इओ ललीत झा और नगर प्रबंधक रितेश कुमार व सभी वार्डों के पार्षद शामिल हुए. बैठक के दौरान नल जल योजना, एनजीओ से होल्डिंग वसूली, मच्छर रोधी दवा का छिड़काव, कर्मियों के समायोजन समेत कई अहम बिन्दुओं पर पार्षद मुखर होते रहे और योजनाओं के क्रियान्वयन सही तरीके से नही होने पर बैठक के दौरान हंगामा होता रहा.

पार्षदों ने कहा कि कई ऐसे वार्ड हैं, जहां नल से पानी नही निकला और एमवी बुक कर संवेदक ने भुगतान करा लिया. बिना नल लगाए भुगतान कर दिए जाने पर नाराजगी जताते हुए वार्ड पार्षद रत्नेश सर्राफ, संतोष मिश्र आदि ने कहा कि वार्ड 3, 10, 11, 19, 20 एवं 21 आदि में सर्वे के अनुसार सभी घरों में नल नहीं लगाए गए हैं और ना ही पानी के कनेक्शन किए गए हैं. पार्षदों ने इस मामले में उचित कार्रवाई की मांग की. वही पार्षदों ने कहा कि नगर में ऐसे मच्च्छररोधी दवा का छिड़काव होता है कि मच्छर कम होने के बदले भारी संख्या में वापस आ जाते हैं. वार्ड पार्षद हसनैन ने कहा कि उनके वार्ड संख्या 7 में सड़क एवं नाला निर्माण के लिए निविदा के लंबे समय बाद भी निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका. इसी तरह से अन्य वार्डों की भी स्थित है संतोष मिश्र आदि पार्षदों ने निविदा को रद्द करने की मांग की . बैठक में नगर सभापति रीना देवी एवं ईओ ललित कुमार झा ने सभी मामलों में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया. सभापति ने कहा कि नगर के विकास के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है. बैठक में उप सभापति पूनम देवी ने कई वार्डों से संबंधित मामले को उठाया. बैठक में नगर प्रबंधक रितेश कुमार, स्वच्छता पदाधिकारी रवि कुमार सिंह एवं टाउन प्लानर मोहम्मद वसीम, निरंजन मिश्र, संतोष मिश्र पुनीता देवी, पुष्पा वर्मा अंचला देवी, सुनीति मिश्र, अनुपमा वर्मा, रिंकु देवी, रीमा खातुन, चिंता देवी, कयामुद्दीन, शक्ति पासवान, बसंती देवी सर्वेश वर्मा अजीत कुमार आदि उपस्थित रहे.

नाली सफाई और एनजीओ की जानकारी देने की मांग

बैठक में उप सभापति पूनम देवी सहित पार्षदों ने कहा कि नाली सफाई का टेंडर कितनी राशि में किस एजेंसी को दिया गया है, इसकी जानकारी पार्षदों को दी जाए. इसके अलावा नगर परिषद में कितने एनजीओ कार्यरत हैं, इसकी भी जानकारी सार्वजनिक करने की मांग पार्षदों ने की. साथ ही नगर में दिन में भी जल रहे लाइटों के बारे में उपसभापति ने ध्यान आकृष्ट कराया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें