25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एनसीसी कैडेट्स की रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुति पर मंत्रमुग्ध हुए अधिकारी व अतिथि

नगर के राम लखन सिंह यादव कॉलेज में आयोजित 25 वीं बिहार बटालियन के वार्षिक अंतर जिला प्रशिक्षण शिविर में सोमवार की रात को सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया.

बेतिया. नगर के राम लखन सिंह यादव कॉलेज में आयोजित 25 वीं बिहार बटालियन के वार्षिक अंतर जिला प्रशिक्षण शिविर में सोमवार की रात को सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया. एनसीसी कैडेट्स के द्वारा प्रस्तुत विविध रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम ने एनसीसी के आयोजक अधिकारी से लेकर अतिथि तक मुग्ध हुए. जिसका उद्घाटन कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे स्थानीय प्राचार्य प्रो. (डॉ) अभय कुमार और समारोह के विशिष्ट अतिथि व एमजेके कॉलेज के प्राचार्य प्रो.(डॉ) रवींद्र कुमार चौधरी के द्वारा संयुक्त तौर पर किया गया. इसके बाद एनसीसी कैडेटों के द्वारा प्रस्तुत गीत, नृत्य और राष्ट्रीय गीतों की प्रस्तुति कर के सभी अतिथि, अधिकारी और दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना से हुई. इसके बाद छात्राओं द्वारा शिव तांडव पर नृत्य, झिझिया नाच, छठ पूजा के महीना पर नृत्य पेश किया गया.वहीं उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कैडेटों को समारोह के अध्यक्ष और राम लखन सिंह यादव कॉलेज के प्राचार्य डॉ अभय कुमार ने सम्मानित किया.अपने संबोधन में प्राचार्य प्रो.(डॉ) अभय ने कहा कि एनसीसी प्रशिक्षण कैडेटों को अनुशासन की सीख देता है. उनके व्यक्तित्व में निखार लाता है.एक श्रेष्ठ नागरिक बनाता है. उन्होंने कहा कि कैडेटों के जीवन का एक लक्ष्य होना चाहिए और उस लक्ष्य के हिसाब से उन्हें मेहनत करना चाहिए.यही कैडेट कल आगे चलकर देश की सीमा पर दुश्मनों से लोहा लेंगे. समारोह के विशिष्ट अतिथि और स्थानीय एमजेके कॉलेज के प्राचार्य प्रो.(डॉ.) रवींद्र कुमार चौधरी ने कहा कि एनसीसी प्रशिक्षण कैंप में छात्रों का बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. यह कैडेट आगे चलकर देश की सेवा करेंगे. कैंप कमांडेंट सह सेना मेडल कर्नल प्रदीप कुमार सिंह ने राष्ट्र निर्माण में युवाओं के योगदान का महत्व व एनसीसी की स्थापना से लेकर अब तक एनसीसी द्वारा देश सेवा के लिए किए गए कार्यों का ब्यौरा दिया. उन्होंने कहा कि यह संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन एनसीसी कैडेट को आध्यात्मिक, शारीरिक एवं मानसिक रूप से मजबूत बनाने के लिए होता है. इस प्रशिक्षण शिविर में एनसीसी के सभी कैडेट्स को सशस्त्र-बलों की तरह कड़ा प्रशिक्षण दिया गया है. जिसमें नक्शा निकालने से लेकर बंदूक चलाने तक की ट्रेनिंग दी गई. मौके पर कर्नल सुरेन कुमार पांडेय, डॉ दिग्विजय प्रसाद , डॉ राम नागेश प्रसाद, पवन कुमार सिंह, बिनिति कुमारी एव 25 बिहार बटालियन के सभी स्टाफ मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें