24.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तपती धूप में जीवन बसर करने को विवश हो रहे अग्नि पीड़ित

थाना क्षेत्र के दक्षिण पटजिरवा पंचायत के वार्ड नंबर 12 व 13 में रविवार को आग लगने से पांच दर्जन लोगों का घर जलकर राख हो गया. इस अगलगी में सभी संपत्ति जलकर राख के ढेर में तब्दील हो गई.

श्रीनगर. थाना क्षेत्र के दक्षिण पटजिरवा पंचायत के वार्ड नंबर 12 व 13 में रविवार को आग लगने से पांच दर्जन लोगों का घर जलकर राख हो गया. इस अगलगी में सभी संपत्ति जलकर राख के ढेर में तब्दील हो गई. जानकारी के अनुसार आग लगने से तीन बकरी व एक गाय के झूलने से भी मौत हो गई है. इधर एक तो आग ने इन लोगों पर भारी कहर बरपाया है तो दूसरी तरफ इनके रहने का कोई अन्य सहारा नहीं है. मौजूदा स्थिति यह है कि अग्निपीड़ित खुली आसमान के नीचे तपती धूप में चादर तानकर रहने को विवश हैं. आश्चर्य तो यह कि अग्नि पीड़ितों ने बताया कि अभी तक सरकार की ओर से किसी तरह की राहत सामग्री उपलब्ध नहीं कराया जा सका है. पास पड़ोस के लोगों के द्वारा भोजन उपलब्ध कराया गया है. जबकि कई अग्निपीड़ितों को खाने तक को भी कुछ भी नसीब नहीं हो रहा है. आग लगने से पूरा गांव वीरान-सा हो गया है. बिखरे हुए सामान को एकत्रित करने में लगे हुए हैं. अग्निपीड़ित दूसरे के खेतों में काम कर खाने वाले मजदूर श्रेणी के हैं. हमेशा से वे मजदूरी पर ही आश्रित रहते हैं. इस बीच आग ने पल भर में सब कुछ खत्म कर दिया और लोग बेघर भी हो गए हैं. इन लोगों के रहने का भी कोई ठिकाना नहीं है. कई लोग दूसरे के घरों में शरण लिए हुए हैं तो कई अग्नि पीड़ित रिश्तेदारी की तरफ रुख अपना लिये हैं. इधर अंचलाधिकारी विकेश पांडेय ने बताया कि अग्नि पीड़ितों के बीच शीघ्र त्रिपाल व अन्य सामग्री उपलब्ध कराया जा रहा है. जितना जल्दी हो सके उतना जल्दी सहायता राशि भी उपलब्ध करा दी जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें