1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bettiah
  5. bettiah gmch ask permission for 17 new subject in pg by national medical council

Bihar News: NMC की टीम ने GMCH का लिया जायजा, पीजी के 17 विषयों में पढ़ाई के लिए मांगी गयी अनुमति

NMC की टीम बुधवार को गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंची और ऑर्थो विभाग का निरीक्षण किया. विभाग की ओपीडी, उपकरण एवं संसाधनों के साथ फैकल्टी, एसोसिएट प्रोफेसर एवं संसाधनों की जानकारी प्राप्त की.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जीएमसीएच में जांच करती एनएमसी की टीम
जीएमसीएच में जांच करती एनएमसी की टीम
Prabhat Khabar

नेशनल मेडिकल काउंसिल ( एनएमसी) टीम बुधवार को गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंची और ऑर्थो विभाग का निरीक्षण किया. टीम में डॉ अविनाश प्रसाद शामिल रहे. विभाग की ओपीडी, उपकरण एवं संसाधनों की जानकारी ली. फैकल्टी, एसोसिएट प्रोफेसर एवं संसाधनों की जानकारी प्राप्त की.

निर्धारित शुल्क को जमा करा दिया गया है 

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. परशुराम युगल ने बताया कि मेडिकल कॉलेज के विभिन्न संकायों में पीजी की पढ़ाई शुरू करने के लिए पहले से ही कवायद हो रही है. इस मामले में मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग के द्वारा निर्धारित शुल्क को भी जमा करा दिया है. कुल 17 विषय में नामांकन के लिए डिमांड किया गया है.

ऑर्थो विभाग का निरीक्षण

बुधवार को एनएमसी की एक सदस्यीय टीम ने मेडिकल कॉलेज पहुंचकर ऑर्थो विभाग का निरीक्षण किया. इसके पूर्व मंगलवार को भी फिजियोलॉजी, एफएमटी,पैथोलॉजी, कम्यूनिटी मेडिसिन विभाग का निरीक्षण विभिन्न टीम के द्वारा किया गया है. टीम के सदस्य अस्पताल की ओपीडी, ब्लड बैंक, पैथोलॉजी विभाग का निरीक्षण किया. मेडिकल कॉलेज में उपलब्ध संसाधनों की जांच की. अस्पताल की व्यवस्था व संसाधन पर केंद्रीय टीम ने संतुष्टि जताई. टीम अपनी रिपोर्ट राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग को सौंपेगी.

प्रोफेसर की संख्या मानक से कम

इसके बाद पीजी में पढ़ाई की अनुमति कॉलेज प्रशासन को मिल जाएगी. हालांकि कम्युनिटी मेडिसिन और एफएमटी में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर की संख्या मानक से कम होने पर टीम के सदस्य संतुष्ट नहीं दिखे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें