25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ड्यूटी के दौरान हादसे में टोलकर्मी की मौत से उग्र लोगों ने किया एनएच-28 जाम

शनिवार की देर शाम एनएच-28 पर काम कर रहे एक टोल प्लाजा कर्मी की सड़क हादसे में मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने टोल प्लाजा परिसर में शव को रख कर एनएच- 28 को जाम कर दिया.

बछवाड़ा. शनिवार की देर शाम एनएच-28 पर काम कर रहे एक टोल प्लाजा कर्मी की सड़क हादसे में मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने टोल प्लाजा परिसर में शव को रख कर एनएच- 28 को जाम कर दिया. वहीं आक्रोशित लोगों ने टोल प्लाजा पदाधिकारी के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए मृतक टोल प्लाजा कर्मी के परिजनों को मुआवजा देने की मांग कर रहे थे. एनएच 28 जाम के दौरान टोल प्लाजा के दोनों किनारे वाहनों की लाइन लग गयी. मृतक टोल कर्मी की पहचान बछवाड़ा थाना क्षेत्र के फतेहा पंचायत के फतेहा गांव निवासी राम चंद्र भगत के 45 वर्षीय पुत्र गणेश भगत के रूप में की गयी. परिजनों ने बताया कि विगत आठ वर्षो से टोल प्लाजा के अन्तर्गत काम कर रहे थे. शनिवार को टोल प्लाजा के निर्देश पर अन्य कर्मी के साथ फुलवरिया थाना क्षेत्र के पिपरा गांव के समीप एनएच 28 पर काम करने गये और काम करने के दौरान तेज रफ्तार से आ रही अनियंत्रित वाहन की ठोकर से उनकी मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. जिसके बाद स्थानीय प्रशासन के द्वारा शव को पोस्टमार्टम कराते हुए शव को परिजनों को सौंप दिया गया. दुर्घटना से आक्रोशित परिजनों ने शव को टोल प्लाजा के समीप रखकर मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया. एनएच 28 जाम के दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने टोल पदाधिकारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि टोल प्लाजा के अंतर्गत काम करने के दौरान उनकी मौत होने के बावजूद टोल प्लाजा के द्वारा कोई सहायता राशि प्रदान नहीं किया गया. आक्रोशित लोगों ने टोल पदाधिकारी व केएनआर कम्पनी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. एनएच 28 जाम होने की सूचना मिलते ही बछवाड़ा थानाध्यक्ष समेत पुलिस बल पहुंचकर एनएच 28 जाम कर रहे आक्रोशित लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आक्रोशित लोग एक भी बात समझने को तैयार नहीं थे. वही पुलिस पदाधिकारी व स्थानीय जनप्रतिनिधि के द्वारा टोल प्लाजा के वरीय पदाधिकारी से बात कर मुआवजा देने की बात पर सहमति बनाते हुए टोल मैनेजर से मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपये नगद व आश्रित को नौकरी देने के लिखित आश्वासन के बाद करीब तीन घंटे के बाद आक्रोशित लोगों ने एनएच 28 जाम को खत्म किया. वही जाम के कारण टोल प्लाजा के दोनों तरफ कई किलोमीटर तक वाहनों की लंबी लाइन लग गयी. ग्रामीणों ने बताया कि मृतक अपने पीछे दो पुत्र व एक पुत्री छोड़ गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें