31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हथियार के साथ चार लुटेरे गिरफ्तार

बेगसराय/बीहट : दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुए सड़क लूटकांड में शामिल चार अपराधियों को तीन देसी कट्टा,आठ कारतूस,दो मोबाइल तथा यात्री से लूटे गए तीन हजार रुपये के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बेगूसराय एसपी अवकाश कुमार सोमवार को सहायक थाना चकिया में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया कर्मियों को जानकारी देते हुए […]

बेगसराय/बीहट : दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुए सड़क लूटकांड में शामिल चार अपराधियों को तीन देसी कट्टा,आठ कारतूस,दो मोबाइल तथा यात्री से लूटे गए तीन हजार रुपये के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

बेगूसराय एसपी अवकाश कुमार सोमवार को सहायक थाना चकिया में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया कर्मियों को जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार की अहले सुबह राजेंद्र पुल स्टेशन के बाहर एनएच-31 पर मधुबनी निवासी रिशु कुमार से दो अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर तीन हजार रुपया और सैमसंग कंपनी की मोबाइल लूट कर फरार हो गये थे.
इस घटना में अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर सदर डीएसपी के नेतृत्व में जीरोमाइल सर्किल इंस्पेक्टर अच्छेलाल, चकिया ओपी प्रभारी राकेश गुप्ता, एएसआइ वीरेंद्र उरांव को लेकर पुलिस की छापेमारी टीम गठित की गयी थी.
गठित छापेमारी दल ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मात्र दो घंटे के भीतर पंगू बाबा आश्रम से आगे गंगा दियारे से सिमरिया घाट बिंदटोली निवासी बालेश्वर निषाद के पुत्र राजा कुमार तथा जिमदार महतो के पुत्र आजाद बिंद को तीन हजार रुपये सहित दो मोबाइल, दो देसी कट्टा व छह कारतूस के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.
दोनों का है लंबा आपराधिक इतिहास: एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि गिरफ्तार दोनों आरोपितों का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है.राजा कुमार के विरुद्ध चकिया ओपी में आर्म्स एक्ट तथा लूट के चार तथा बरौनी रेल थाना में लूट कांड को अंजाम देने का मामला दर्ज है.
मार्च महीने में राजेंद्र पुल के समीप एनएच-31 पर एक ट्रक ड्राइवर को गोली मारकर लूट की घटना को अंजाम दिया गया था. उस कांड में फरार आरोपित राजा कुमार के घर पर पुलिस जब्ती-कुर्की करने वाली थी.वहीं इस कांड के दूसरे आरोपित आजाद का भी अापराधिक इतिहास रहा है. उसके विरुद्ध चकिया ओपी में चार तथा फुलबड़िया ओपी में दो मामले लूट, आर्म्स एक्ट,गृहभेदन के कुल छह मामले दर्ज हैं.
बछवाड़ा ओपी क्षेत्र में भी दो हथियारबंद अपराधियों की गिरफ्तारी से कई घटनाओं का खुलासा हो गया. एसपी ने बताया कि पिछले दिनों शनिवार को बछवाड़ा और तेघड़ा थाना क्षेत्र के बीच में फाइनेंसकर्मी से सात हजार रुपये लूट की घटना हुई थी. तेघड़ा एसडीपीओ आशीष आनंद के नेतृत्व में बछवाड़ा ओपी प्रभारी परशुराम सिंह, पुअनि वीरेंद्र गुप्ता, सअनि आनंदी सिंह की एक छापेमारी दल गठित की गयी थी.
सोमवार की सुबह बछवाड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत गोधना गांव के समीप एनएच-28 पर दो अपराधियों की मौजूदगी की सूचना पर गठित छापेमारी दल ने कार्रवाई करते हुए तेघड़ा के हसनपुर गांव निवासी मो कैसर के पुत्र मो अकरम और तेघड़ा नवटोलिया निवासी अनिल महतो के पुत्र सोनू कुमार को एक लोडेड देसी कट्टा और एक कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया गया.
एसपी ने बताया कि पिछले महीने फतेहा में सात जून को एक बाइक लूट की घटना हुई थी,जिसे आरोपितों की निशानदेही पर बरामद कर लिया गया.वहीं नौ जून को पिढ़ौली के पास एनएओ-28 पर पंचायत सचिव से बाइक लूटने का प्रयास इन लोगों के द्वारा किया गया था.लेकिन बाइक स्टार्ट नहीं होने के कारण बाइक छोड़कर उसका हेलमेट लेकर फरार हो गये थे. वह हेलमेट भी बाइक के साथ बरामद हुई है.उन्होंने बताये कि गिरफ्तार दोनों अपराधियों से पूछताछ की जा रही है
पुरस्कृत होगा छापेमारी दल :एसपी ने कहा कि चकिया थाना क्षेत्र में आज लूट की घटना को मात्र दो घंटों के भीतर खुलासा तथा अपराधियों की गिरफ्तारी कर साहसिक काम किया है. छापेमारी दल में शामिल पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जायेगा. मौके पर सदर एसडीपीओ राजन सिंहा, जीरोमाइल इंस्पेक्टर अच्छेलाल, चकिया ओपी प्रभारी राकेश कुमार गुप्ता, बछवाड़ा थाने के परशुराम सिंह सहित अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें