28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एनएच बाईपास को लेकर भू-अर्जन विभाग द्वारा लगाया गया कैंप

एनएच 333ए पर पंजवारा और लखपुरा में प्रस्तावित बाईपास निर्माण को लेकर शुक्रवार को लौढ़िया खुर्द पंचायत में दो जगहों पर भू-अर्जन विभाग द्वारा कैंप का आयोजन किया गया.

पंजवारा. एनएच 333ए पर पंजवारा और लखपुरा में प्रस्तावित बाईपास निर्माण को लेकर शुक्रवार को लौढ़िया खुर्द पंचायत में दो जगहों पर भू-अर्जन विभाग द्वारा कैंप का आयोजन किया गया. जहां लौढ़िया बुजुर्ग, बेला एवं कचमचिया मौजा के प्रभावित भूधारक पहुंचे. इस दौरान कैंप में उपस्थित भू-अर्जन विभाग के पदाधिकारी ने उपस्थित रैयतों को जानकारी देते हुए कहा कि भूमि अधिग्रहण को लेकर सरकार प्रभावित भू-धारियों को वर्तमान सर्किल रेट से चार गुना मुआवजे का भुगतान करती है. इसके लिए भू धारक के पास अद्यतन लगान रसीद के साथ-साथ रजिस्टर टू में प्रभावित व्यक्ति के नाम से जमाबंदी कायम होना अनिवार्य है. मौके पर जिला भू अर्जन पदाधिकारी सिकबतुल्ला, राजस्व कर्मचारी पंकज कुमार, कानूनगो सह राजस्व अधिकारी दिनेश प्रसाद, मुखिया पति धनंजय मांझी, जेबियर प्रेयदि झा, अमरेन्द्र पंडित, मोहन झा, आशुतोष बिहारी झा, घन्टूस साह, गौतम कुमार झा, अश्विनी झा, रिंकू मांझी, रौशन बाबा, रतन कुमार एवं मोहन मांझी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे.

सहकारिता पदाधिकारी ने एसएफसी डीएम पर लगाया अभद्रता का आरोप

बांका.सहकारिता पदाधिकारी मो. जैनुल आबदीन अंसारी ने राज्य खाद्यन निगम के जिला प्रबंधक रंजन कुमार राजीव पर अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए अभद्रता का आरोप लगाया है. इस संबंध में उन्होंने डीएम को भी लिखित शिकायत दी है. उन्होंने अपने आवेदन में कहा कि 27 जून को एसएफसी डीएम ने तत्कालीन सहकारिता प्रसार पदाधिकारी चांदन को चांदन व्यापार मंडल के संचिका व अभिलेखों का प्रभार नहीं सौंपने के सबंध में पत्र निर्गत किया. वहीं एसएफसी डीएम रंजन कुमार राजीव ने अपने उपर लगाये गये आरोप को निराधार बताया है. कहा है कि पैक्सों के द्वारा मिलर को धान उपलब्ध नहीं कराने को लेकर पत्राचार किया था, जिसके कारण खपा होकर इस तरह का बेबुनियाद आरोप लगाया जा रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें