32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार उपचुनाव परिणाम : बेलहर में राजद प्रत्याशी रामदेव जीते, जदयू के लालधारी को दिया मात

बांका : बिहार में बेलहर विधानसभा उपचुनाव में पूर्व विधायक सह राजद प्रत्याशी रामदेव यादव ने बड़ी जीत दर्ज की गयी है. रामदेव यादव ने जदयू प्रत्याशी सह सांसद गिरिधारी यादव के भाई लालधारी यादव को कुल 19231 मत से पराजित किया. गुरुवार को पीबीएस कॉलेज में कड़ी सुरक्षा के बीच हुए मतगणना के बाद […]

बांका : बिहार में बेलहर विधानसभा उपचुनाव में पूर्व विधायक सह राजद प्रत्याशी रामदेव यादव ने बड़ी जीत दर्ज की गयी है. रामदेव यादव ने जदयू प्रत्याशी सह सांसद गिरिधारी यादव के भाई लालधारी यादव को कुल 19231 मत से पराजित किया. गुरुवार को पीबीएस कॉलेज में कड़ी सुरक्षा के बीच हुए मतगणना के बाद दोपहर में परिणाम घोषित कर दिया गया. परिणाम के मुताबिक राजद के रामदेव यादव को कुल 76350, जदयू के लालधारी यादव को 57119, निर्दलीय प्रत्याशी कजाम अंसारी को 2994 व विनोद पंडित को 6743 मत प्राप्त हुआ है. जबकि, पोस्टल बैलेट में लालधारी यादव सबसे आगे रहे.

लालधारी यादव को 16, रामदेव यादव को 11 व विनोद पंडित को चार वोट प्राप्त हुआ है. वहीं नोटा को भी दो मत मिला है और छह रद्द कर दिया गया. यानि पोस्टल बैलेट में कुल 39 मत पड़े हैं. खास बात है कि तीसरे नंबर पर नोटा रहा है. रामदेव व लालधारी के बाद नोटा को सबसे अधिक 6986 जनता ने नोटा का बटन दबाया है. वहीं राजद प्रत्याशी के जीत के बाद कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया. रंग-अबीर व मिठाई बांटकर खुशियां बांटी. साथ ही प्रत्याशी को भी माला पहनाया.

मतगणना सुबह आठ बजे शुरू कर दिया गया था. पहले पोस्टल बैलेट की गणना की गयी. उसके बाद इवीएम से वोट की गिनती शुरु की गयी. कुल 24 राउंड में गिनती पूरी की गयी. मतगणना को लेकर पीबीएस कॉलेज के अंदर व बाहरी क्षेत्र में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया था. डीएम कुंदन कुमार, एसपी अरविंद कुमार गुप्ता, निर्वाची पदाधिकारी सह डीडीसी रवि प्रकाश सहित दर्जनों वरीय अधिकारी मौजूद थे.

किसे कितना मत हुआ प्राप्त
रामदेव यादव- 76350
लालधारी यादव- 57119
कजाम अंसारी- 2994
विनोद पंडित- 6743
नोटा- 6986

यह मेरी नहीं जनता की जीत, सभी का मिला समर्थन : रामदेव
बांका : करीब 14 वर्ष बाद विधायक का चुनाव जीते रामदेव यादव ने कहा कि यह मेरी नहीं जनता की जीत है. दलित, पिछड़ा, अति पिछड़ा सवर्ण, अल्पसंख्यक सहित सभी वर्ग व जातियों का उन्हें अपार समर्थन मिला है. बेलहर की जनता ने एनडीए को नकार दिया है. इस चुनाव का असर 2020 के आम चुनाव में साफ दिखेगा. वे पहले भी तीन बार इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. उनके एतिहासिक कार्य को भी जनता ने समर्थन दिया है. उनका एक ही लक्ष्य विकास व भाईचारा बनाये रखना है.

हार को भांप चुके लालधारी पहले ही निकले
लालधारी यादव काउंटिंग हॉल में शुरु से ही काफी चिंता में थे. अलबत्ता, आधा राउंड की गिनती पूरा होते ही जदयू प्रत्याशी लालधारी यादव पीबीएस कॉलेज से अपने समर्थकों के साथ चुपचाप निकल लिये. इस दौरान वे किसी प्रकार की प्रतिक्रिया नहीं दिये. साथ ही उनके समर्थक भी काफी मायूस थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें