37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो बच्चों ने मिल कर की एक बच्चे की गला रेत कर हत्या

अररिया : बिहार के अररिया में सोनामनी गोदाम थाना क्षेत्र के खजुरबाड़ी गांव में शनिवार को दो बच्चों ने मिल कर जूट के खेत में गांव के ही एक बच्चे की गला रेत कर हत्या कर दी. मृतक बालक मो मजरुल हक का 10 वर्षीय मो आशिफ था. हत्या कर भाग रहे दोनों बच्चों में […]

अररिया : बिहार के अररिया में सोनामनी गोदाम थाना क्षेत्र के खजुरबाड़ी गांव में शनिवार को दो बच्चों ने मिल कर जूट के खेत में गांव के ही एक बच्चे की गला रेत कर हत्या कर दी. मृतक बालक मो मजरुल हक का 10 वर्षीय मो आशिफ था. हत्या कर भाग रहे दोनों बच्चों में से एक मो जाकिर (11 वर्ष) पिता मो फजलूर रहमान को ग्रामीणों के सहयोग से पकड़ लिया गया. सूचना पर कुर्साकांटा व सोनामनी गोदाम थाना पुलिस सदलबल घटना स्थल पहुंचकर शव को कब्जे में लिया व गिरफ्तार हत्यारा बालक को सोनामनी गोदाम पुलिस अपने साथ ले गयी.

वहीं शव को सोनामनी गोदाम पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम के लिए अररिया भेज दिया. घटना की सूचना पर एसडीपीओ केडी सिंह भी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली. गिरफ्तार मो जाकिर ने हत्या करने की बात कबूल कर लिया है. मो जाकिर ने पुलिस को बताया कि पिता मो फजलुर रहमान व फूफा मो जमशेद अली के कहने पर मो बाबुल पिता मो जमशेद अली के साथ घर से निकला. उसने बताया कि बाबुल चाकू से गला काटा व पैर से हाथ को छाती पर चढ़ा कर रखा और जाकिर दोनों पैर को मजबूती से पकड़ कर रखा.

सुनियोजित योजना के तहत मो आसिफ पिता मो मजरुल हक को दोनों बच्चों ने खेत घूमने के लिये बुलाया. जहां दोनों ने घर से लगभग पांच सौ मीटर की दूरी पर खजुड़बाड़ी गांव वार्ड संख्या 11 के पीछे पटुआ के खेत में सब्जी काटने वाली चाकू से हत्या की. हत्या कर भागने के क्रम में खेत में काम कर रहे लोगों द्वारा पकड़ लिया गया. वहीं हत्या में शामिल दूसरा आरोपी ग्रामीणों से हाथ छुड़ाकर भागने में सफल रहे.

गिरफ्तार नाबालिग मो जाकिर ने बताया कि पिता मो फजलुर्रहमान व फूफा मो जमशेद अली के कहने पर हत्या की घटना को अंजाम दिया. गिरफ्तार नाबालिग ने सोनामनी गोदाम थानाध्यक्ष नंद किशोर नंदन के सामने स्वीकारोक्ति बयान में हत्या की बात कबूल किया. इधर उक्त मामले में सोनामनी गोदाम थानाध्यक्ष नंद किशोर नंदन ने बताया कि शव को कब्जे में ले लिया गया है. उन्होंने बताया कि घटना स्थल से हत्या में शामिल सब्जी काटने वाली चाकू बरामद कर ली गयी है.

घटना स्थल पर मौजूद ग्रामीणों से मिली जानकारी अनुसार हत्या बहुत ही निर्ममता पूर्वक बच्चे की नृशंस हत्या की घटना को कम उम्र के लोगों के द्वारा घटना को अंजाम दिया गया है. सूचना जंगल में आग की तरह फैल गयी घटना स्थल पर सिकटिया पंचायत के मुखिया अजय कुमार मंडल, हरीरा पंचायत के मुखिया भोला प्रसाद मंडल, पूर्व मुखिया वासुदेव सिंह समेत सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद थे. सूचना पर कुर्साकांटा थानाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह, सअनि नागेंद्र कुमार सिंह, भरत यादव, सोनामनी गोदाम थानाध्यक्ष नंदकिशोर नंदन सदलबल घटना स्थल पहुंचकर मामले की जानकारी ली. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में अररिया भेज दिया गया. वहीं ग्रामीणों द्वारा पकड़ कर रखा हत्यारा को गिरफ्तार कर थाना ले गया.

इधर हत्या को लेकर मृतक के पिता मजरुल हक ने बताया कि हत्यारों द्वारा योजना बनाकर हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है. उन्होंने बताया कि हत्यारा पड़ोसी भी है और खेत घूमने के बहाने पटुआ खेत में ले गया व वहां गला रेत कर हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि मो फजलुर रहमान व मो जमशेद अली से पूर्व से जमीन विवाद का मामला चल रहा है. उसके द्वारा आये दिन हत्या करने, जान से मारने की धमकी दी जाती रही है. उन्होंने बताया कि धमकी को इस तरह एक नाबालिग की हत्या कर अंजाम दे दिया जायेगा ऐसा सोचा भी नहीं था. इधर नृशंस हत्या को लेकर ग्रामीण क्षेत्र में मातमी सन्नाटा पसरा रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें