1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. agriculture department bihar all offices will be open on holiday like registry office know bihar govt reason behind this bihar news in hindi upl

रजिस्ट्री ऑफिस की तरह छुट्टी के दिन कृषि विभाग के सभी कार्यालय खुलेंगें, बिहार सरकार के इस फैसले का कारण जानिए

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कृषि विभाग
कृषि विभाग
File

बिहार में कृषि विभाग (Agriculture Department, Bihar) के सभी कार्यालय वित्तीय वर्ष की समाप्ति के कारण छुट्टी के दिन भी खुलेंगे. कृषि निदेशक ने 27 से 28 फरवरी तक कार्यालय खोलने के आदेश दिए हैं. अधिकारियों व कर्मचारियों को छुट्टी के दिनों में कार्यालय में नियत समय पर उपस्थित रहकर योजनाओं और आवंटन संबंधी कार्य पूरे करने को कहा गया है.

कृषि निदेशक आदेश तितरमारे ने अपने आदेश में कहा है कि आवंटन की निकासी और योजनाओं की प्रगति समय से करने के लिए शनिवार और रविवार को कृषि निदेशालय के अधीन सभी कार्यालय (मीठापुर और मुख्यालय), सभी प्रमंडलीय संयुक्त निदेशक (शष्य) के अलावा जिला, अनुमंडल और प्रखंड में स्थित कृषि विभाग के सभी कार्यालय खुले रहेंगे.

निदेशक ने जेडी, निदेशक और सभी जिलों के जिला कृषि पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी है कि वे अपने अधीन आने वाले कार्यालयों का सुबह दस बजे से खुलना सुनिश्चित करें. बता दें कि 31 मार्च तक हर रविवार को भी रजिस्ट्री कार्यालयों को खोलने के आदेश दिए गए हैं.

चालू वित्तीय वर्ष 2020-21 में जमीन रजिस्ट्री के दस्तावेजों की बढ़ी संख्या व राजस्व वसूली को बढ़ाने के उद्देश्य से यह निर्णय विभाग की तरफ से ली गयी है. रविवार के बदले दूसरे किसी कार्य दिवस पर बारी-बारी से कर्मियों को छुट्टी दी जायेगी.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें