28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोपालगंज में दुर्लभ प्रजाति के 500 कछुए बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार

कछुए को पटना, मुजफ्फरपुर समेत अन्य बड़े शहरों में सप्लाई करने की योजना थी. तस्करों ने बताया कि यूपी के तमकुही से कछुए की तस्करी कर ला रहे थे, तभी नगर थाने की पुलिस और एंटी लीकर टास्क फोर्स ने बंजारी मोड़ के पास छापेमारी कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

गोपालगंज. नगर थाने की पुलिस ने रविवार की सुबह दुर्लभ प्रजाति के 500 कछुए बरामद किये हैं. इस मामले में तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्करों से पुलिस पूछताछ कर रही है. कछुए को पटना, मुजफ्फरपुर समेत अन्य बड़े शहरों में सप्लाई करने की योजना थी. तस्करों ने बताया कि यूपी के तमकुही से कछुए की तस्करी कर ला रहे थे, तभी नगर थाने की पुलिस और एंटी लीकर टास्क फोर्स ने बंजारी मोड़ के पास छापेमारी कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

500 की संख्या में छोटे-छोटे कछुए बरामद किये गये

पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसपी एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि तीन कछुए तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से 500 की संख्या में छोटे-छोटे कछुए बरामद किये गये हैं. बैग और प्लास्टिक के बोरे में भरकर कछुए की तस्करी कर लायी जा रही थी. नगर थाने की पुलिस तीनों तस्करों से पूछताछ कर रही है. वन विभाग के अधिकारियों को भी बुलाया गया है. वन विभाग को सभी कछुए सौंप दिये जायेंगे. उन्होंने बताया कि वन विभाग कोर्ट के आदेश पर कछुए को लेकर गंडक नदी में छोड़ेगी. मजिस्ट्रेट की निगरानी में पूरी प्रक्रिया होगी. पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करायी जायेगी.

तीनों कछुआ तस्कर गोपालगंज के रहनेवाले

तीनों कछुआ तस्कर गोपालगंज के रहनेवाले हैं. गिरफ्तार तस्करों की पहचान नगर थाने के सरेया वार्ड-13 महिंद्रा बैंक के पास निवासी रविरंजन सिंह के पुत्र राहुल रंजन, तकिया बनकट गांव निवासी इजहार आलम के पुत्र लक्की अरमानी, मांझा थाने के दुलदुलिया टोला निवासी मंसूर आलम के पुत्र इरशाद आलम के रूप में की गयी है. इन सभी तस्करों के अपराधिक इतिहास को पुलिस खंगाल रही है. पिछले एक साल में एक हजार से ज्यादा कछुए को पुलिस बरामद कर चुकी है. कछुए वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत संरक्षित जीव हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें