1. home Home
  2. sports
  3. women asian champions trophy indian hockey team campaign ends after player tests positive for corona avd

Womens Asian Champions Trophy: भारतीय महिला हॉकी टीम चैम्पियंस ट्रॉफी से बाहर, कोरोना ने बिगाड़ा खेल

Indian hockey team Corona positive एशियाई हॉकी महासंघ के एक सूत्र ने बताया कि भारत अब टूर्नामेंट में नहीं खेल रहा है. भारतीय टीम कोरेंटिन में है और पॉजिटिव पाई गई खिलाड़ी के नाम का खुलासा नहीं किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारतीय महिला हॉकी टीम
भारतीय महिला हॉकी टीम
twitter

कोरोना महामारी ने भारतीय महिला हॉकी टीम का खेल एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी (Womens Asian Champions Trophy) में बिगाड़ दिया. थाईलैंड को 13-0 वाली भारतीय टीम को दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा, क्योंकि कुछ खिलाड़ी मैच के दौरान कोरोना संक्रमित हो गये थे.

भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women's hockey team) के टूर्नामेंट से बाहर होने की घोषणा गुरुवार को की गयी. टूर्नामेंट से बाहर होने वाली पहली टीम भारत नहीं है, बल्कि इससे पहले मलेशिया को भी कोरोना संक्रमण के कारण टूर्नामेंट छोड़ना पड़ा था.

कोरोना मामले के कारण गत चैम्पियन कोरिया और चीन के खिलाफ भारत के मैच रद्द करने पड़े. एशियाई हॉकी महासंघ (Asian Hockey Federation) के एक सूत्र ने बताया कि भारत अब टूर्नामेंट में नहीं खेल रहा है. भारतीय टीम कोरेंटिन में है और पॉजिटिव पाई गई खिलाड़ी के नाम का खुलासा नहीं किया गया है.

भारत को बुधवार को कोरिया से और बृहस्पतिवार को चीन से खेलना था. इससे पहले भारत और मलेशिया के बीच सोमवार को दूसरा मैच भी कोरोना मामले के कारण रद्द करना पड़ा था. मलेशिया की एक खिलाड़ी नुरूल फाएजा शफीक कलीम कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. भारत ने थाईलैंड को 13-0 से हराया था जिसमें ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर ने पांच गोल किये थे. भारत टूर्नामेंट में सर्वोच्च रैंकिंग वाली टीम है जिसकी विश्व रैंकिंग 9 है.

कोरोना महामारी के कारण दो बार स्थगित एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी

कोरोना महामारी के कारण एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी को दो बार स्थगित करना पड़ा. पहले यह टूर्नामेंट 2020 में आयोजित होना था, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें