1. home Hindi News
  2. sports
  3. wimbledon 2022 sania mirza and mate pavic in mixed doubles quarterfinals avd

Wimbledon 2022: सानिया मिर्जा और पाविच की जोड़ी मिश्रित युगल के क्वार्टर फाइनल में

सानिया मिर्जा और पाविच ने शुरुआती दौर में स्पेन के डेविड वेगा हर्नांडेज और जॉर्जिया की नतेला जालामिइजे की जोड़ी को हराया था. क्वार्टर फाइनल में इस जोड़ी के सामने ब्रूनो सोरेस और बीट्रिज हद्दाद मैया की ब्राजीलियाई जोड़ी या जॉन पीयर और गैब्रिएला डाब्रोवस्की की ऑस्ट्रेलियाई-कनाडाई जोड़ी होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सानिया मिर्जा और पाविच
सानिया मिर्जा और पाविच
twitter

सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और मैट पाविच की जोड़ी विंबलडन 2022 के मिश्रित युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयी हैं. भारत और क्रोएशिया के खिलाड़ियों की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी को दूसरे दौर के मैच में इवान डोडिग और लतीशा चान की जोड़ी से वॉकओवर मिला.

सानिया और पाविच की जोड़ी ने शुरुआती दौर में डेविड वेगा हर्नांडेज और जॉर्जिया को हराया था

सानिया मिर्जा और पाविच ने शुरुआती दौर में स्पेन के डेविड वेगा हर्नांडेज और जॉर्जिया की नतेला जालामिइजे की जोड़ी को 6-4, 3-6, 7-6 से हराया था. क्वार्टर फाइनल में इस जोड़ी के सामने ब्रूनो सोरेस और बीट्रिज हद्दाद मैया की ब्राजीलियाई जोड़ी या जॉन पीयर और गैब्रिएला डाब्रोवस्की की ऑस्ट्रेलियाई-कनाडाई जोड़ी होगी. सानिया पहले ही घोषणा कर चुकी है कि यह उनके करियर का आखिरी सत्र है. महिला युगल में वह चेक गणराज्य की जोड़ीदार लूसी हरडेका के साथ शुरुआती दौर में हार गई थीं.

मारिया 34 साल की उम्र में पहली बार ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में

तात्याना मारिया ने दूसरे सेट में दो मैच अंक बचाए और 2017 की फ्रेंच ओपन चैंपियन येलेना ओस्टापेंको को हराकर 34 साल की उम्र में पहली बार ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. विश्व रैंकिंग में 103वें स्थान पर काबिज मारिया ने नंबर एक कोर्ट पर करीबी मुकाबले में 5-7, 7-5, 7-5 से जीत हासिल की. जर्मनी की यह खिलाड़ी एकल ड्रॉ में सबसे उम्रदराज महिला हैं. उन्होंने ओस्टापेंको के खिलाफ दूसरे सेट में 5-4 से पिछड़ने के बाद दो बार मैच प्वाइंट बचाया और फिर लात्विया की खिलाड़ी को पछाड़कर सेट जीता. ग्रैंड स्लैम में इससे पहले मारिया का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2015 में विम्बलडन के तीसरे दौर में पहुंचना था. वह अपने अंतिम आठ ग्रैंड स्लैम मुकाबलों में पहले दौर में हार गई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें