1. home Home
  2. sports
  3. pv sindhu wins 2nd round enter quarter final in denmark open lakshya sen rkt

ओलंपिक के बाद कोर्ट में पीवी सिंधु की दमदार वापसी, डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

पीवी सिंधु ने कड़े मुकाबले में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान को हराकर डेनमार्क ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पीवी सिंधु की दमदार वापसी
पीवी सिंधु की दमदार वापसी
फोटो - ट्वीटर

भारत की दो बार की ओलिंपिक पदक विजेता स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने गुरुवार को यहां तीन गेम तक चले कड़े मुकाबले में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान को हराकर डेनमार्क ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी. सिंधु ने अंतिम 16 के मुकाबले में बुसानन को 67 मिनट में 21-16, 12-21, 21-15 से हराया. अगस्त में तोक्यो ओलिंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद यह सिंधु का पहला टूर्नामेंट है. ब्रेक के बाद सिंधु ने इस टूर्नामेंट के साथ वापसी की.

पीवी सिंधू ने गुरुवार 21 अक्टूबर को एक कड़े मुकाबले में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान को अगले दौर में प्रवेश किया. हालांकि, पुरुष सिंगल्स में किदांबी श्रीकांत (Kidmabi Srikanth) और लक्ष्य सेन (Lakshya sen) हारकर बाहर हो गए. . पुरुष सिंगल्स में भारत के पूर्व नंबर एक शटलर किदांबी श्रीकांत अंतिम-16 में हारकर बाहर हो गए. पहले राउंड में अच्छी जीत दर्ज करने वाले श्रीकांत को दूसरे ही राउंड में विश्व नंबर एक जापान के केंटो मोमोता से भिड़ना पड़ा.

श्रीकांत के बाहर होने के बाद पुरुष सिंगल्स में भारतीय चुनौती की जिम्मेदारी 20 साल के लक्ष्य सेन और समीर वर्मा पर आ गई, लेकिन दूसरे राउंड में उनकी टक्कर टोक्यो ओलिंपिक चैंपियन डेनमार्क के ही विक्टर एक्सेलसन से हुई और यहां उनका सफर भी खत्म हो गया. वहीं ग्रोइन में चोट के कारण उबेर कप फाइनल मैच के बीच से हटने वाली लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना को पहले दौर में जापान की दुनिया की 20वें नंबर की खिलाड़ी आया ओहोरी ने पहले दौर में 21-16, 21-14 से हराया. भारत के युगल खिलाड़ियों ने भी निराश किया और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी तथा अश्विनी पोनप्पा के अलावा कोई विरोधी जोड़ियों को टक्कर नहीं दे पाया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें