1. home Hindi News
  2. sports
  3. not getting a place in ipl is not a disappointment pujara smr

आइपीएल में जगह नहीं मिलने से नहीं होती है निराशा : पुजारा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) की नीलामी की किसी फ्रेंचाइजी टीम का समर्थन नहीं मिलने के बावजूद चेतेश्वर पुजारा को निराशा नहीं होती है
इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) की नीलामी की किसी फ्रेंचाइजी टीम का समर्थन नहीं मिलने के बावजूद चेतेश्वर पुजारा को निराशा नहीं होती है

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) की नीलामी की किसी फ्रेंचाइजी टीम का समर्थन नहीं मिलने के बावजूद चेतेश्वर पुजारा को निराशा नहीं होती है, जो लोगों की इस विचारधारा को बदलना चाहते हैं कि वह केवल लंबी अवधि के प्रारूप के विशेषज्ञ हैं. कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका स्ट्राइक रेट (लगभग 110) उनके बराबर है, लेकिन फ्रेंचाइजी उनका चयन करती है, लेकिन 2018-19 में भारत की ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर जीत के सूत्रधार रहे पुजारा को हमेशा नजरअंदाज कर दिया जाता है.

पुजारा से पूछा गया कि क्या इससे उन्हें दुख या परेशानी होती है कि टी-20 खिलाड़ी के रूप में उनकी योग्यता कोई अन्य तय करे, तो इस स्टार बल्लेबाज ने कहा कि एक क्रिकेटर होने के नाते मैं इस तरह से नहीं सोचता. फिर मैं ऐसा इंसान हूं जो कभी इस तरह का अहं भाव नहीं रखेगा क्योंकि मैंने देखा है कि आइपीएल नीलामी पेचीदा होती है. कप्तान विराट कोहली के साथ भारत के सबसे महत्वपूर्ण टेस्ट बल्लेबाज ने कहा कि मैंने देखा है कि हाशिम अमला जैसे विश्वस्तरीय खिलाड़ियों को भी नीलामी में खरीदार नहीं मिलता है.

कई बहुत अच्छे टी-20 खिलाड़ी हैं जिन्हें नहीं चुना जाता है. इसलिए मैं इसको लेकर अहं भाव नहीं रखता कि उन्होंने मुझे नहीं चुना.

हां, मौका मिलने पर मैं आइपीएल में खेलना चाहूंगा. पुजारा से पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि उन्हें लोगों की उनको लेकर बनी धारणा के कारण नुकसान होता है.

तैयारी के साथ-साथ मस्ती भी : बीच पर दिखी मुंबई इंडियंस की टीम

आइपीएल की तैयारी यूएइ में टीमों ने शुरू कर दी है. सबसे सफल फ्रेंचाइजी टीम मुंबई इंडियंस टीम ने खिलाड़ियों की तस्वीर शेयर की है, जिसमें कप्तान रोहित अपनी पत्नी रितिका और बेटी समायरा के साथ बीच पर मजे कर रहे हैं. टीम के सदस्य भी मस्ती करते दिखाई दे रहे हैं.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें