14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Khelo Jharkhand : रांची के खेलगांव के लिए लोहरदगा से खिलाड़ी रवाना, सीओ ने की इन बेटियों की सराहना

लोहरदगा के कुड़ू के सीओ प्रवीण कुमार सिंह ने कहा कि छोटे से गांव की बेटियों ने जिला स्तर पर हॉकी में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया. हॉकी के लिए कोई खेल का मैदान नहीं है. बावजूद इसके सीमित संसाधन में जिला स्तरीय टीम में जगह बनाना तथा राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होना बड़ी बात है.

Khelo Jharkhand: लोहरदगा जिले के कुड़ू थाना क्षेत्र में खेलो झारखंड के तहत जिला स्तरीय चयनित खिलाड़ियों को गुरुवार को सीओ प्रवीण कुमार सिंह ने रांची रवाना किया. चयनित सभी खिलाड़ियों ने रांची के खेलगांव के लिए प्रस्थान किया. अंचलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर सभी खिलाड़ियों को रवाना किया. उन्होंने कहा कि छोटे से गांव में सुविधाएं नहीं रहने के बाद भी इन बेटियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. इन्हें हर संभव मदद दी जायेगी.

हॉकी में बेटियों ने किया शानदार प्रदर्शन

कुड़ू सीओ प्रवीण कुमार सिंह ने कहा कि कुड़ू जैसे छोटे से गांव की बेटियों ने जिला स्तर पर हॉकी में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया था. कुड़ू में हॉकी के लिए ना तो कोई खेल का मैदान है, ना ही हॉकी की संभावनाएं. बावजूद इसके सीमित संसाधन में जिला स्तरीय टीम में जगह बनाना तथा राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होना बड़ी बात है. खिलाड़ियों को प्रखंड प्रशासन हर संभव मदद का प्रयास करेगा.

Also Read: झारखंड के लोहरदगा में लिव-इन में रह रही युवती ने घर में दुपट्टे से की खुदकुशी, जांच कर रही पुलिस

हॉकी में भी बेटियों का शानदार प्रदर्शन

चयनित खिलाड़ियों में कुड़ू के गांधी मेमोरियल हाईस्कूल से गीतांजलि उरांव कराटे में एवं झारखंड आवासीय बालिका विद्यालय कैरो की प्रियांशु कुमारी 100 मीटर दौड़ में शामिल होंगी. इसके अलावा कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय कुड़ू से काजल उरांव 400 मीटर दौड़ में शामिल होगी. हॉकी टीम में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय कुड़ू से रीता कुमारी, करीना कुमारी, रेशमा कुमारी, अनुष्का मिंज, सुमन कुमारी, अमृता उरांव, विमला कुमारी, काजल कुमारी, अंजली कुमारी, विभा कुमारी, सपना कुमारी, सुमन उरांव पुनिता कुमारी, आरती कुमारी, मनीषा कुमारी तथा प्रीति कुमारी शामिल हैं. सभी खिलाड़ी विद्यालय के खेल प्रशिक्षक अंजना खलखो के नेतृत्व में रांची रवाना हुईं. मौके पर कस्तूरबा विद्यालय की वार्डन राखी कुमारी सहित अन्य शिक्षिकाएं मौजूद थीं.

Also Read: Jharkhand News: झारखंड के गढ़वा में तेंदुए ने पांच साल के बच्चे को मार डाला, दहशत में हैं ग्रामीण

रिपोर्ट : अमित कुमार राज, कुड़ू, लोहरदगा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें