1. home Home
  2. sports
  3. ipl 2021 oshane thomas and evin lewis to join rajasthan royals replace with jos buttler and ben stokes rkt

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स को जोस बटलर-बेन स्टोक्स समेत लगे तीन करारे झटके, अब इन खिलाड़ियों की होगी एंट्री

आईपीएल 2021 के लिए राजस्थान रॉयल्स की टीम में दो नई खिलाड़ियों की एंट्री हुई है. अब तक जोस बटलर-बेन स्टोक्स समेत तीन करारे झटके लग चुके हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजस्थान रॉयल्स
राजस्थान रॉयल्स
फोटो - ट्वीटर

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे फेज के शुरू होने में अब बस कुछ ही दिन बचे हैं, वहीं टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को बड़ा झटका लगा है. राजस्थान रॉयल्स के दो धाकड़ खिलाड़ी जोस बटलर (Jos Butler) और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में नहीं खेलेंगे. बता दें कि बटलर और स्टोक्स दोनों ही राजस्थान के सबसे अहम खिलाड़ियों में से हैं. उनके नहीं होने से टीम काफी कमजोर हो गई है.

वहीं राजस्थान की टीम ने इन दो खिलाड़ियों की जगह दो नये प्लेयर्स को भी ढूंढ लिया है. वेस्ट इंडीज के एविन लुईस और ओशेन थॉमस को बटलर व स्टोक्स की जगह लिया गया है. बटलर पिता बनने वाले हैं. इसके चलते वे कुछ समय तक घर पर ही रहेंगे. वहीं बेन स्टोक्स मेंटल हेल्थ की वजहों से क्रिकेट से दूर हैं. उन्हें आईपीएल के पहले हाफ को भी बीच में छोड़ना पड़ा था.कुछ ही दिन पहले जोफ्रा आर्चर की भरपाई के लिए राजस्थान रॉयल्स ने न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ग्लेन फिलिप्स को टीम में शामिल किया था.

बता दें कि जोस बटलर ने अब तक 65 आईपीएल मुकाबले खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 1 शतक और 11 अर्धशतक की मदद से कुल 1968 रन बनाये हैं. आईपीएल में बटलर का सर्वोच्च स्कोर 124 रन है. वहीं इंडियन प्रीमियर लीग इस महीने (सितंबर) की 19 तारीख को एक बार फिर शुरू होगा. कोविड-19 के कारण भारत में खेले जा रहे आईपीएल 2021 को बीच में ही रोकते हुए स्थगित करना पड़ा था. इसके बाद तय किया गया कि टूर्नामेंट का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होगा. इससे पहले 29 मुकाबले भारत में ही खेले गये थे, जिसे बायो बबल में खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद बीच में ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें