1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 final mi vs dc rohit sharma can make three big records 200 ipl matches today 3 thousand runs as captain avd

IPL 2020 Final MI vs DC : रोहित शर्मा आज बना सकते हैं तीन बड़े रिकॉर्ड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रोहित शर्मा आज बना सकते हैं तीन बड़े रिकॉर्ड
रोहित शर्मा आज बना सकते हैं तीन बड़े रिकॉर्ड
pti photo

IPL 2020 Final : आईपीएल 2020 को आज चैंपियन मिल जाएगा. मुंबई की टीम 5वीं बार ट्रॉफी जीतने के लिए मैदान पर उतरेगी, तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहली बार ट्रॉफी जीतकर इतिहास रचने की तैयारी में होगी. हालांकि शाम को ही यह पता लगेगा कि ऊंट किस करवट बैठेगा. दोनों टीमें जीत का दावा कर रही हैं. लीग मैच में मुंबई की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनायी है, तो उतार-चढ़ाव वाले मुकाबले में जीत दर्ज कर दिल्ली की टीम पहली बार फाइनल में पहुंची है.

बहरहाल आईपीएल 2020 फाइनल में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा जब मैदान पर उतरेंगे तो उनकी पास तीन बड़े रिकॉर्ड बनाने का बड़ा मौका होगा. रोहित शर्मा अगर आज शानदार बल्लेबाजी करते हैं, तो आईपीएल में इतिहास रच डालेंगे. एक रिकॉर्ड तो रोहित शर्मा मैदान पर उतरते ही बना लेंगे, बाकी बल्लेबाजी में कमाल दिखाने के बाद.

रोहित का आज 200वां आईपीएल मैच

रोहित शर्मा आज दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जैसे ही मैदान पर उतरेंगे, तो उनके नाम आईपीएल में 200 वां मैच दर्ज हो जाएगा. सबसे अधिक आईपीएल मैच खेलने का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धौनी के नाम दर्ज है. धौनी ने 204 आईपीएल मैच खेले हैं. धौनी के बाद रोहित शर्मा के नाम सबसे अधिक आईपीएल मैच खेलने का रिकॉर्ड है. तीसरे स्थान पर सुरेश रैना हैं, जिसने 193 मैच खेले हैं.

8 रन बनाते ही रोहित शर्मा मुंबई की ओर से ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे

रोहित शर्मा आज अगर मैच में 8 रन बनाने में कामयाब होते हैं, तो उनके नाम मुंबई इंडियंस की ओर 4000 रन हो जाएंगे. मुंबई की ओर से ऐसा करने वाले वो पहले खिलाड़ी बन जाएंगे. रोहित के बाद सबसे अधिक रन कीरोन पोलार्ड के हैं.

43 रन बनाते ही रोहित शर्मा हासिल कर लेंगे खास उपलब्धि

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ फाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा अगर 43 रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं, तो कप्तान के रूप में आईपीएल में उनके 3000 रन पूरे हो जाएंगे. जो अपने आप में बड़ा रिकॉर्ड होगा. रोहित शर्मा अब तक 11 मैच में 264 रन बनाये हैं. जिसमें दो अर्धशतक भी शामिल हैं. चोट के कारण रोहित कुछ मैच में नहीं खेल पाये थे.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें