1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 dhoni remains captain of chennai super kings in 2021 there will be no surprise gautam gambhir avd

गंभीर ने ऐसा क्यों कहा ? 'धौनी जबतक चाहेंगे, रहेंगे चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान'

By Agency
Updated Date
pti photo

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स और महेंद्र सिंह धौनी के बीच आपसी विश्वास का इतना अच्छा रिश्ता है कि वह इस साल खराब प्रदर्शन के बावजूद 2021 में टीम के कप्तान बने रह सकते हैं. तीन बार की चैम्पियन चेन्नई टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार प्लेआफ में जगह बनाने में नाकाम रही और 12 में से आठ मैच हारकर आखिरी स्थान पर है.

गंभीर ने कहा, मैं हमेशा कहता हूं कि सीएसके को बनाने में मालिकों और कप्तान के बीच संबंधों का बड़ा हाथ है. उन्होंने एम एस को पूरी आजादी दी और उसे मालिकों से पूरा सम्मान मिला. उन्होंने कहा, यदि वे उसे बरकरार रखते हैं तो मुझे हैरानी नहीं होगी. वह तब तक खेल सकता है, जब तक वह चाहे. हो सकता है कि अगले साल बदली हुई चेन्नई टीम के साथ वह कप्तान के रूप में नजर आये. गंभीर ने कहा, मालिकों से इस तरह के सम्मान के वह हकदार हैं.

उन्होंने कहा, उसने जो टीम के लिये किया और टीम मालिकों ने उसे जो सम्मान दिया, वह शानदार रिश्ता है. हर टीम को अपने कप्तान के साथ ऐसे ही पेश आना चाहिये. उन्होंने कहा, एम एस ने उन्हें तीन आईपीएल खिताब, दो चैम्पियंस लीग खिताब दिये और मुंबई इंडियंस के बाद सबसे कामयाब टीम बनाया.

सीएसके अगर एम एस को ही कप्तान रखती है तो यह उनका रिश्ता और आपसी विश्वास है. यही वजह है कि एम एस टीम के प्रति वफादार रहा. उसने अपना सब कुछ दिल , दिमाग, पसीना, रातों की नींद टीम को दी.

गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की थी, लेकिन मैच दर मैच टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन खराब होता गया. चेन्नई ने न तो इस बार बल्लेबाजी में, न गेंदबाजी में और न ही क्षेत्ररक्षण में कोई प्रभाव छोड़ा. केवल एक मैच में चेन्नई ने वॉटसन और डुप्लेसिस के शानदार प्रदर्शन से 10 विकेट से जीत दर्ज की थी. चेन्नई की ओर से युवा ऑलराउंडर सैम कुरेन ने काफी प्रभावित किया और सभी विभागों में बेहतरीन प्रदर्शन किया.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें