1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 csk vs srh do or die match for chennai against hyderabad record head to head sunrisers hyderabad chennai super kings warner dhoni rashid khan watson williamson avd

IPL 2020, CSK vs SRH : हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई का करो या मरो वाला मुकाबला, देखें रिकॉर्ड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई का करो या मरो वाला मुकाबला
हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई का करो या मरो वाला मुकाबला
pti photo

नयी दिल्ली : आईपीएल 2020 के 29वें मैच में आज सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच महामुकाबला होना है. चेन्नई के लिए आज का मैच बेहद खास है. महेंद्र सिंह धौनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को अगर प्लेऑफ में पहुंचना है तो आज का मैच हर हाल में जीतना होगा. चेन्नई की टीम इस समय 7 में से 5 मैच हारकर अंक तालिका में 7वें नंबर पर बनी हुई है. पिछले 2 मैचों से चन्नई को जीत का इंतजार है. आज का मुकाबला अगर धौनी की टीम हार जाती है, तो फिर उसका आगे का सफर काफी मुश्किलों भरा हो जाएगा.

हैदराबाद ने पिछले मुकाबले में चेन्नई को दी थी करारी शिकस्त

आईपीएल 2020 में इससे पहले भी दोनों टीमें आमने-सामने हुईं थीं. जिसमें हैदराबाद का पलड़ा भारी रहा था. 2 अक्टूबर को खेले गये मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाया था. जवाब में चेन्नई की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर केवल 157 रन ही बना पायी थी. उस मैच में कप्तान धौनी 47 रन बनाकर नाबाद रहे थे, लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हुए थे.

आईपीएल में चेन्नई के खिलाफ हैदराबाद का पलड़ा भारी

आईपीएल में अब तक दोनों टीमों के बीच 13 मुकाबले हुए हैं. जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा भारी रहा है. 13 मैचों में चेन्नई की टीम ने 9 बार जीत दर्ज की है. वहीं हैदराबाद की टीम केवल 4 मैच ही जीत पायी है.

दुबई में कैसा रहा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

आज दोनों टीमों के बीच दुबई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला होना है. यहां दोनों टीमें अब तक 6-6 मैच खेले हैं. जिसमें हैदराबाद की टीम ने 4 मैच जीते हैं और केवल दो मैच हारे हैं. वहीं चेन्नई की टीम यहां 3 मैच हारे हैं, तो 3 मैच हारे भी हैं. यानी चेन्नई का इस मैदान पर प्रदर्शन बराबरी का रहा है.

चेन्नई के खिलाफ वॉर्नर और राशिद खान का रिकॉर्ड शानदार

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर और स्पिनर राशिद खान का रिकॉर्ड शानदर रहा है. वॉर्नर ने अब तक चेन्नई के खिलाफ 445 रन बनाये हैं, जिसमें उन्होंने 6 अर्धशतक भी लगाये हैं. दूसरी ओर गेंदबाजी में राशिद खान का रिकॉर्ड भी शानदार रहा है. राशिद खान ने चेन्नई के खिलाफ 6 विकेट चटकाये हैं.

हैदराबाद के खिलाफ वॉटसन, धौनी, रायडू और ब्रावो का रिकॉर्ड बेहतर

हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई सुपर के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी शेन वॉटसन, रायडू और ब्रावो का रिकॉर्ड शानदार रहा है. वॉटसन ने अब तक हैदराबाद के खिलाफ 523 रन बनाये हैं, रायडू ने 447 रन, धौनी ने 395 रन बनाये. हैं. वहीं ब्रावो ने 12 मैचों में अब तक 17 विकेट चटकाये हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें