25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeखेलDavis Cup: जोकोविच पर भारी पड़े सिनर, फाइनल मुकाबले में इटली और ऑस्ट्रेलिया की टीम होगी आमने-सामने

Davis Cup: जोकोविच पर भारी पड़े सिनर, फाइनल मुकाबले में इटली और ऑस्ट्रेलिया की टीम होगी आमने-सामने

जोकोविच के पास डेविस कप टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचाने के तीन मौके थे, लेकिन वह यानिक सिनर थे, जिन्होंने हार के कगार पर पहुंचने के बाद शानदार वापसी करके इटली को खिताबी मुकाबले में पहुंचाया.

सिनर ने लगातार तीन मैच प्वाइंट बचाकर जोकोविच का डेविस कप के एकल में लगातार 21 मैच जीतने के अभियान पर रोक लगाई. सिनर की जीत से इटली मुकाबले को 1-1 से बराबर करने में सफल रहा.

सिनर ने इसके बाद विश्व के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच को युगल में भी झटका दिया जिससे इटली शुरू में पिछड़ने के बावजूद 2-1 से जीत दर्ज करके 1998 के बाद पहली बार डेविस कप फाइनल में जगह बनाने में सफल रहा, जहां उसका सामना आस्ट्रेलिया से होगा.

इस साल तीन ग्रैंडस्लैम जीतकर अपने कुल ग्रैंडस्लैम खिताब की संख्या रिकॉर्ड 24 पर पहुंचाने वाले जोकोविच सर्बिया को पिछले एक दशक में पहली बार डेविस कप फाइनल में नहीं पहुंचा पाने से काफी निराश थे.

जोकोविच ने कहा,‘निजी तौर पर मेरे लिए यह बेहद निराशाजनक है, क्योंकि मैंने जिम्मेदारी ली थी तथा जीत के इतने करीब पहुंचने के बावजूद हारना निराशाजनक रहा.’

मियोमिर केकमानोविच ने लोरेंजो मुसेटी को 6-7(7) 6-2 6-1 से हराकर सर्बिया को सेमीफाइनल मुकाबले में 1-0 की बढ़त दिला दी थी. विश्व में चौथी रैंकिंग वाले सिनर ने जोकोविच को 6-2, 2-6, 7-5 से हराकर इटली को वापसी दिलाई.

इसके बाद सिनर ने युगल में लोरेंजो सोनेगो के साथ जोड़ी बनाई तथा जोकोविच और केकमानोविच को 6-3, 6-4 से हराया.

सिनर ने एकल मैच के बारे में कहा,‘मेरी जिंदगी का यादगार मैच. मैं नहीं जानता पर निश्चित तौर पर यह बेहद महत्वपूर्ण था. मैंने वास्तव में आज खेल का पूरा आनंद लिया. यह शानदार मैच था.’

इससे पहले शुक्रवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने फिनलैंड को हराया था। ऑस्ट्रेलिया पिछले साल फाइनल में कनाडा से हार गया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें