18.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटWTC Final: ओवल की पिच पर रवींद्र जडेजा रहे हैं सबसे असरदार, देखें सभी भारतीय गेंदबाजों का रिकॉर्ड

WTC Final: ओवल की पिच पर रवींद्र जडेजा रहे हैं सबसे असरदार, देखें सभी भारतीय गेंदबाजों का रिकॉर्ड

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमें लंदन के ओवल के मैदान पर आमने सामने होंगे. तेज गेंदबाजों के लिए मददगार मानी जाने वाली इस ग्राउंड पर भारतीय स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का दबदबा रहा है.

WTC Final 2023 IND vs AUS: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल बुधवार, 7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जायेगा. पिछली बार फाइनल में न्यूजीलैंड से मात खा गयी भारतीय टीम इस बार कोई गलती दोहराना नहीं चाहती है. फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेलना है. ग्राउंड पर भारतीय गेंदबाजों में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का दबदबा रहा है. ओवल की पिच स्विंग और तेज गेंदबाजों के लिए मददगार मानी जाती है, जडेजा ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से सभी को गलत साबित किया है.

ओवल में जडेजा का शानदार प्रदर्शन

मौजूदा भारतीय टीम की गेंदबाजी की बात करें, तो जडेजा ने सबसे ज्यादा दो टेस्ट मैच वहां पर खेले हैं और 11 विकेट चटकाये हैं. जडेजा 2018 में ओवल में पहली बार टेस्ट मैच खेले थे. इंग्लैंड के खिलाफ 79 रन देकर चार विकेट लिये थे, फिर दूसरी पारी में तीन विकेट निकाले थे. इसके बाद 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ 17 ओवर में 36 रन देकर दो विकेट चटकाये थे, तो दूसरी पारी में 50 रन खर्च करके दो विकेट लिये थे.

2021 में तीन तेज गेंदबाजों ने निकाले 10 विकेट

तेज गेंदबाज उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज ने भी 2021 में ओवल में 10 विकेट चटकाये थे. उमेश ने उस मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 19 ओवर में 76 रन देकर तीन विकेट लिये थे, जबकि दूसरी पारी में 18.2 ओवर में 60 रन खर्च करके तीन विकेट चटकाये थे. शार्दुल ने पहली पारी में 15 ओवर में 54 रन देकर एक विकेट लिया, जबकि दूसरी पारी में आठ ओवर में 22 रन देकर दो विकेट चटकाये.

नौ साल से

ओवल में नहीं खेले अश्विन

अश्विन को पिछले नौ साल से ओवल में टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. उन्होंने पिछली बार 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था, जिसमें 21.3 ओवर में 72 रन देकर तीन विकेट चटकाये थे.

2018 में शमी को दो विकेट

तेज गेंदबाज मुहम्मद शमी ने ओवल में पिछली बार 2018 में खेले थे और दो विकेट ले पाए थे. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 30 ओवर किए, 72 रन दिए, लेकिन विकेट नहीं ले पाए. फिर दूसरी पारी में 25 ओवर में 110 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए.

Also Read: WTC Final: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होगी जोरदार टक्कर, खिताबी भिड़ंत से पहले जानिए A to Z जानकारी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें