1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. womens cricket needs media support mitali raj reacts on naomi osaka controversy avd

महिला क्रिकेट को मीडिया समर्थन की जरूरत, ओसाका विवाद पर बोलीं मिताली राज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महिला क्रिकेट को मीडिया समर्थन की जरूरत
महिला क्रिकेट को मीडिया समर्थन की जरूरत
twitter

Women's cricket needs media support : भारतीय महिला क्रकेट टीम की कप्तान मिताली राज (Mitali Raj ) ने एक बार फिर महिला क्रिकेट के लिए समर्थन मांगा है. उन्होंने कहा, महिला क्रिकेट को अभी मीडिया के समर्थन की जरूरत है. मिताली की टिप्पणी तब आयी जब महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका (Mitali Raj reacts on Osaka controversy) ने फ्रेंच ओपन से नाम वापस लेते हुए कहा कि उन्हें मीडिया से बात करने से पहले तनाव का सामना करना पड़ता है.

मिताली ने इस विवाद पर कहा, उन्होंने कभी भी प्रेस कॉन्फ्रेंस को छोड़ने की आवश्यकता महसूस नहीं की है. उन्होंने आगे कहा, मुझे नहीं लगा कि मुझे कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस छोड़नी चाहिए क्योंकि महिला क्रिकेट अभी जहां खड़ा है, उसे मीडिया के समर्थन की जरूरत है. मिताली ने एक बार फिर से महिला टीम का समर्थन करने की बात कही. उन्होंने कहा, अभी खेल को बढ़ावा देने की कोशिश करने की जरूरत है.

ओसाका के फ्रेंच ओपन से नाम वापस लेने के लिए टीम इंडिया पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने ट्वीट किया था और सुझाव दिया था, अब समय आ गया है कि हम खेलों में मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दे को स्वीकार करें. खासकर व्यक्तिगत खेलों में तो और भी.

उन्होंने आगे लिखा, क्रिकेट में एक कप्तान के लिए कोच या वरिष्ठ खिलाड़ी बैकअप ऑपशन हो सकते हैं, लेकिन टेनिस में नहीं. उन्होंने गुजारिश की, आइए संवेदनशील रहें. उन्होंने सलाह दी कि खिलाड़ियों को उनके खराब क्षणों में मीडिया से बचने की अनुमति दी जानी चाहिए.

गौरतलब है कि दुनिया की दूसरी रैंकिंग की टेनिस स्टार नाओमी ओसाका ने फ्रेंच ओपन से अपना नाम वापस ले लिया. उन्होंने इसके लिए मीडिया को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने बताया कि वो लंबे समय तक तनाव में रही हैं. उन्होंने फ्रेंच ओपन शुरू होने से पहले कहा था कि वह मैच के बाद होने वाले प्रेस नहीं जाएंगी. फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट के पहले दौर के मुकाबले को जीतने के बाद उन्होंने ऐसा ही किया था, जिसके लिए उन्हें 15,000 डॉलर का जुर्माना भरना पड़ा था.

posted by - arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें