1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. west indies spin legend sonny ramadhin passed away was the hero of the first win over england aml

वेस्टइंडीज के दिग्गज स्पिनर सोनी रामादीन का निधन, इंग्लैंड पर पहली जीत के रहे थे हीरो

वेस्टइंडीज के दिग्गज स्पिनर सोनी रामदीन का निधन हो गया है. वे 92 साल के थे. उन्होंने इंग्लैंड की सरजमीं पर वेस्टइंडीज की पहली जीत में अहम भूमिका निभायी थी. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रामदीन के नाम कई रिकॉर्ड हैं. रामादीन ने 43 टेस्ट खेले और 28.98 की औसत से 158 विकेट लिए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sonny Ramadhin
Sonny Ramadhin
Twitter

वेस्टइंडीज के दिग्गज स्पिनर सोनी रामदीन का निधन हो गया है. देश के क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि वेस्टइंडीज के महान स्पिनर सोनी रामदीन जो 1950 में इंग्लैंड में अपनी पहली सीरीज जीतने वाली टीम का हिस्सा थे का 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया है. 1950 में ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद, रामादीन ने 43 टेस्ट खेले और 28.98 की औसत से 158 विकेट लिए.

रिकी स्केरिट ने दी श्रद्धांजलि

क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने रविवार को कहा कि सीडब्ल्यूआई की ओर से मैं वेस्टइंडीज क्रिकेट के महान अग्रदूतों में से एक सोनी रामदीन के परिवार और दोस्तों के प्रति अपनी गहरी सहानुभूति व्यक्त करना चाहता हूं. रामदीन ने विश्व क्रिकेट के क्षेत्र में पहली बार कदम रखने के क्षण से ही प्रभाव डाला.

वेस्टइंडीज क्रिकेट ने किया याद

स्केरिट ने अपने संदेश में कहा कि 1950 के दौरे पर रामदीन के जबरदस्त कारनामों के बारे में कई कहानियां बताई जाती हैं, जब उन्होंने अल्फ वेलेंटाइन के साथ मिलकर क्रिकेट के 'स्पिन ट्विन्स' का निर्माण किया और वेस्टइंडीज ने पहली बार इंग्लैंड को घर से दूर हराया था.

72 साल पहले वेस्टइंडीज ने लाॅर्ड्स में जीता था पहला टेस्ट

उनके रिकॉर्ड में 11-152 के मैच के आंकड़े शामिल थे जब वेस्टइंडीज ने 72 साल पहले लॉर्ड्स में इंग्लैंड में पहली बार टेस्ट जीत का दावा किया था. स्केरिट ने कहा कि यह प्रतिष्ठित दौरा हमारी समृद्ध क्रिकेट विरासत का हिस्सा है, जिसे रामदीन और उनकी पीढ़ी के अन्य लोगों ने आगे बढ़ाया था. उनके अंग्रेजी कारनामे को एक प्रसिद्ध केलिप्सो में मनाया गया था और 70 से अधिक वर्षों के बाद भी याद किया जाता है.

वेस्टइंडीज ने सीरीज 3-1 से जीती थी

उन्होंने कहा कि आज हम वेस्टइंडीज क्रिकेट में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सोनी रामदीन को सलाम करते हैं. वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड में 1950 की श्रृंखला 3-1 से जीती थी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें