1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. washington sundar gill and avesh khan injured out of england series england vs india avd

England vs India : इंग्लैंड सीरीज से पहले भारत को तीसरा झटका, गिल, आवेश के बाद अब वाशिंगटन सुंदर भी बाहर !

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
England vs India
England vs India
instagaram

England vs India : इंग्लैंड दौरे पर गयी टीम इंडिया की मुश्किल कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल मुकाबले के बाद 20 दिनों की छुट्टी में ऋषभ पंत कोरोना पॉजिटिव पाये गये. उसके बाद तेज गेंदबाजी आवेश खान और बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गये. अब वाशिंगटन सुंदर भी इंग्लैंड सीरीज से बाहर हो गये हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबरों के अनुसार वाशिंगटन सुंदर की अंगुली में चोट लगी है. हालांकि अब तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि चोट उन्हें कब और कैसे लगी. मालूम हो आवेश खान और वाशिंगटन सुंदर भारत के खिलाफ अभ्यास मैच में काउंटी इलेवन टीम के लिए खेले थे. लेकिन गेंदबाजी करने के दौरान आवेश खान चोटिल हो गये. जबकि वाशिंगटन सुंदर को भी मोहम्मद सिराज का बाउंसर लगा था.

वाशिंगटन सुंदर के बाहर होने से टीम इंडिया को बड़ा झटका

इंग्लैंड और भारत के बीच पहला टेस्ट मैच 4 अगस्त से 8 अगस्त के बीच खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले वाशिंगटन सुंदर का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में वाशिंगटन से बेहतरीन प्रदर्शन किया था और बॉर्डर-गवास्कर ट्रॉफी जीतने में बड़ी भूमिका निभायी थी. गाबा टेस्ट में सुंदर ने 62 रन बनाकर टीम इंडिया की जीत में बड़ा योगदान दिया था.

इंग्लैंड दौरे में भी वाशिंगटन सुंदर ने शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने सीरीज में 181 रन बनाये थे, जिसमें उनका औसत 90 से ऊपर का था.

शुभमन गिल लौटे भारत

न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद शुभमन गिल चोटिल हो गये थे. जिसके बाद गिल सीरीज पहले ही बाहर हो गये. गिल भारत लौट भी आये हैं. हालांकि आईपीएल 2021 के आरंभ होने से पहले उनका मैदान पर लौटने की संभावना है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें